Home > Lead Story > हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर लगे खालिस्तान के झंडे, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर लगे खालिस्तान के झंडे, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर लगे खालिस्तान के झंडे, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
X

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान के झंडे व पोस्टर लगाने का मामला सामने आया है। विधानसभा परिसर के मुख्य गेट नम्बर एक के बाहर यह झंडे और पोस्टर लगाए गए हैं। खालिस्तान समर्थकों ने शनिवार बीती रात इस घटना को अंजाम दिया है। उधर, इस घटना की जानकारी रविवार सुबह पुलिस को मिली। पुलिस दल विधानसभा परिसर में हुए इस मामले की छानबीन के लिए पहुंचा है।

विधानसभा परिसर में हालांकि पुलिस कर्मी रात की ड्यूटी पर मौजूद रहते हैं लेकिन पिछली रात अज्ञात उपद्रवी परिसर के मुख्य गेट पर खालिस्तान के समर्थन में पोस्टर और झंडे लगाने में कामयाब रहे। विधानसभा जैसे अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान पर इस तरह की घटना से इसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक झंडे और पोस्टर लगाने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। एफआईआर दर्ज हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ने वालों को एक्सपोज किया जाएगा। ठाकुर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

ठाकुर ने कहा कि पुलिस को ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि विधानसभा परिसर के मुख्य गेट नंबर एक और साथ की दीवार पर शनिवार रात खालिस्तानी झंडे और पोस्टर लगे होने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो दीवार पर भी पेंट से खालिस्तान लिखा मिला।

कांगड़ा एसपी डा. खुशहाल शर्मा दल बल के साथ विधानसभा परिसर पंहुचे और पोस्टरों और झंडों को उतरवाया। दीवार पर लिखे गए खालिस्तान को भी पेंट करके मिटाया गया। उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार रात की है। सुबह सैर पर निकले लोगों ने योल पुलिस चौकी को सूचना दी। छानबीन चल रही है। स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई है।गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक और जस्टिस फॉर सिख संगठन का मुखिया परविंद्र सिंह पन्नू लंबे समय ऐसी धमकी फोन पर देता रहा है। बावजूद इसके इस तरह की घटना का होना पुलिस और खुफिया तंत्र की भी बड़ी नाकामी है।

Updated : 9 May 2022 12:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top