Latest News
Home > Lead Story > अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का सिर कांटने वाले को इनाम देने का किया था ऐलान

अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का सिर कांटने वाले को इनाम देने का किया था ऐलान

अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का सिर कांटने वाले को इनाम देने का किया था ऐलान
X

अजमेर। पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ वीडियो जारी कर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले दरगाह थाने के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती को देर रात गिरफ्तार कर लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने इसकी पुष्टि की है। चिश्ती को देर रात दरगाह इलाके से गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। चिश्ती दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग, मारपीट व धमकी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में खादिम और दरगाह थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती ने धमकी दी थी कि शर्मा का सिर काट कर लाने वाले को वह अपना मकान और जायदाद दे देगा। उसका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। वायरल वीडियो के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने दरगाह थाने में आरोपित सलमान चिश्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।

चिश्ती नशे का आदी

बताया जा रहा है कि दरगाह का खादिम सैयद सलमान चिश्ती नशे का आदी है। उसने नूपुर शर्मा को धमकी देने वीडियो यूट्यूब पर भी डाला था और दरगाह क्षेत्र के अपने परिचितों के वाट्सएप ग्रुप में भी वीडियो वायरल किया था। वीडियो मामले में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

15 से अधिक केस दर्ज -

सीओ संदीप सारस्वत ने बताया कि सलमान चिश्ती के खिलाफ विभिन्न थानों में 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट के 15 मुकदमे दर्ज हैं। कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने सलमान की आपराधिक प्रवृत्ति के मद्देनजर धारा 110 की कार्रवाई के लिए एडीएम कोर्ट में इस्तगासा पेश किया था जो अभी भी विचाराधीन है। सलमान पिछले सात वर्षों के दौरान आठ बार धारा 110, 107, 151, 116 और 108 के तहत एडीएम कोर्ट से पाबंद कराया जा चुका है।

माँ ने की शिकायत -

सलमान चिश्ती को उसकी मां की शिकायत पर गत दिनों दरगाह थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। सलमान पर मां को डरा-धमकाकर मकान से बेदखल करने की कोशिश का आरोप है।हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती ने वीडियो जारी कर खुलेआम नूपुर शर्मा को मारने की धमकी दी। मारने वाले को इनाम के तौर पर घर देने का भी ऐलान किया। सलमान ने यह भी कहा कि यह मुल्क पहले जैसा नहीं रहा। 04 जुलाई को वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

सलमान एक हिस्ट्रीशीटर -

अंजुमन सैयदजादगान के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने कहा कि सलमान चिश्ती के विवादित वीडियो को दरगाह से जोड़ कर नहीं देखा जाए। सलमान चिश्ती ने अपने घर से वह बयान जारी किया है और वह खुद कह रहा है कि वह हिस्ट्रीशीटर है। अंजुमन सलमान के इस कृत्य की कड़ी निंदा करती है। ख्वाजा साहब की दरगाह सांप्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक है और सूफीवाद का बड़ा केंद्र है।

Updated : 6 July 2022 6:15 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top