Home > देश > राज्यपाल आरिफ खान ने पिनरई विजयन पर लगाए आरोप, कहा - मुख्यमंत्री राज्य में तस्करों को दे रहे है संरक्षण

राज्यपाल आरिफ खान ने पिनरई विजयन पर लगाए आरोप, कहा - मुख्यमंत्री राज्य में तस्करों को दे रहे है संरक्षण

राज्यपाल आरिफ खान ने पिनरई विजयन पर लगाए आरोप, कहा - मुख्यमंत्री राज्य में तस्करों को दे रहे है संरक्षण
X

कोच्चि। केरल में एक बार फिर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के बीच तकरार की खबर सामने आई है। राज्यपाल ने वामपंथी सरकार द्वारा उनपर विश्व विद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्तियों में दखलंदाजी के लगाए जा रहे आरोप को उन्होंने नकार दिया है। उन्होंने कहा की मैं मैं मुख्यमंत्री विजयन को चुनौती देता हूँ की वह उनके दखल का एक भी सबूत दे दें तो वे पद छोड़ने के लिए तैयार है।

इसके साथ ही राज्यपाल ने केरल सरकार पर राज्य में तस्करी को संरक्षण देने का रूप लगाया। राज्यपाल ने कहा, 'मैंने कभी हस्तक्षेप नहीं किया, लेकिन अब मैं देख रहा हूं कि सभी तरह की तस्करी गतिविधियों को मुख्यमंत्री के कार्यालय द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। अब किताबें लिखी जा रही हैं। सीएमओ में बैठे लोग कन्नूर विश्वविद्यालय के वीसी को अपने अपात्र और अयोग्य रिश्तेदारों को नियुक्त करने के लिए निर्देशित करते हैं। मैंने इसमें कभी दखल नहीं दिया।'

तस्करों को संरक्षण -

राज्यपाल ने आगे कहा की यदि सरकार, मुख्यमंत्री कार्यालय या सरकार व सीएम से जुड़े अन्य लोग राज्य में तस्करी गतिविधियों में लिप्त हैं तो ये निश्चित रूप से मेरे लिए हस्तक्षेप करने का मौका है। उन्होंने सीएम को खुली चुनौती देते हुए पूछा कि क्या वह अपने आरोपों को साबित करने में असमर्थ होने पर इस्तीफा देने को तैयार हैं?

क्या सीएम देंगे इस्तीफा -

उन्होंने आगे कहा की 'वे (वाम सरकार और सीएम) कह रहे हैं कि मैं आरएसएस के लोगों को लाने के लिए यह (कुलपतियों के खिलाफ कार्रवाई) कर रहा हूं। लेकिन, यदि मैंने अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए एक भी आरएसएस के व्यक्ति को कुलपति नामित किया हो तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं, लेकिन क्या सीएम यदि सबूत नहीं दे पाए तो वे इस्तीफा देने को तैयार हैं?

Updated : 4 Nov 2022 8:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top