Top
Home > Lead Story > कश्मीर : पुलवामा एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

कश्मीर : पुलवामा एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

कश्मीर : पुलवामा एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद
X

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार सुबह तीन आतंकवादी मारे गए। हालांकि, इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। बता दें कि कश्मीर बीते 24 घंटे में एनकाउंटर की यह दूसरी घटना है और इसमें अब तक सात आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

पुलवामा जिले के जदूरा इलाके में शुक्रवार देर रात को सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। सूचना मिलने के आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देख गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को 92 बेस अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर उपचार के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया। सुरक्षाबलों को आतंकियों के शवों के साथ एक एके-47 राइफल तथा दो पिस्तौल भी बरामद हुई है। फिलहाल इस मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

श्रीनगर में 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के किलोरा इलाके में शनिवार दोपहर बाद सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया है। इनके पास से भी दो एके-47 राइफलें और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं। इस तरह सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के भीतर 7 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया है। शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी ने सरेंडर भी किया है जिसने सुरक्षाबलों को धन्यवाद देते मेडिकल की पढ़ाई करके मुख्यधारा में लौटने की बात कही है।

Updated : 29 Aug 2020 5:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top