Top
Home > Lead Story > कमलनाथ होंगे मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में फैसला, आलाकमान ने लगाई मुहर

कमलनाथ होंगे मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में फैसला, आलाकमान ने लगाई मुहर

भोपाल। आज बुधवार की शाम को पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी पर्यवेक्षक के तौर पर भोपाल पहुंचे जहां विधायकों से मिलकर सीएम पद के नाम पर राय ली गयी। विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ को मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुन लिया है। कमलनाथ 18वे मुख्यमन्त्री के रूप में 15 दिसंबर को शपथ लेंगे। मध्यप्रदेश में कोई भी डिप्टी सीएम नहीं होगा, परिणाम घोषित होने के बाद से ही इस विषय पर अटकलेबाजी शुरू हो गयीं थी। लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने साफ मना कर दिया।

- सिंधिया ने प्रस्ताव रखा था

- दिग्विजय सिंह ने दिया समर्थन

- अंतिम निर्णय के लिए राहुल गांधी को भेजा गया प्रस्ताव।

राज्यपाल ने सरकार बनाने का दावा पेश करने आई कांग्रेस को दी थी सलाह, पहले नेता चुनिए

मध्य प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है। बसपा और निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने के बाद अब कांग्रेस मध्य प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। इसी सिलसिले में कमलनाथ ने मंगलवार की सुबह कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया, लेकिन राज्यपाल आनंदी बेन ने कांग्रेस को साफ कह दिया है कि पहले वे अपना नेता चुनें। उसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश करें।

राज्यपाल ने अब तक कांग्रेस को औपचारिक तौर पर पार्टी बनाने के लिए न्यौता नहीं दिया है, इसे लेकर वे विधि विशेषज्ञों से सलाह ले रही हैं। हालांकि उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को शपथ लेने के लिए समय बताने काे जरूर कहा है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कांंग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह राजभवन पहुंचे थे। उन्होंने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Updated : 2018-12-14T06:47:10+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top