Home > Lead Story > Chhindwara News : कठुआ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के रहने वाले कबीर दास उइके शहीद

Chhindwara News : कठुआ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के रहने वाले कबीर दास उइके शहीद

Chhindwara News : शहीद कबीर दास का पार्थिव देह गुरुवार तक घर लाया जाएगा।

Chhindwara News : कठुआ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के रहने वाले कबीर दास उइके शहीद
X

Chhindwara News : कठुआ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के रहने वाले कबीर दस उइके शहीद

Chhindwara News : मध्यप्रदेश। जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में घायल एक जवान बुधवार को शहीद हो गया। इस जवान का नाम कबीर दास उइके है। यह छिंदवाड़ा के रहने वाले थे। आतंकियों के हमले के कारण वे बुरी तरह घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनकी शहादत की खबर पाकर घर वाले सदमे में है। शहीद कबीर दास का पार्थिव देह गुरुवार तक घर लाया जाएगा। उनके निधन पर सांसद, विधायक ने दुःख जताया है।

सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल कबीर दास उइके छिंदवाड़ा के बिछुआ तहसील के पुल्पुलडोह के रहने वाले थे। आतंकियों ने जब हमला किया तो एक वे बुरी तरह घायल हो गए थे। इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके पिता का बहुत पहले ही निधन हो गया था। परिवार में मां और पत्नी और एक छोटा भाई है। बहनों की शादी हो चुकी है। जानकारी के अनुसार 4 साल पहले ही कबीरदास की शादी हुई थी। उनकी मौत की खबर सुनकर उनकी पत्नी और मां का बुरा हाल है।

छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू और महापौर विक्रम आहाके ने शहीद जवान के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की। वहीं पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता नकुलनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'बिछुआ ब्लॉक के पुलपुलडोह के निवासी श्री कबीर दास उइके जी का कश्मीर में अतंकवादी हमले में शहादत की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। देशसेवा में आपके द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदान का देश सदैव ऋणी रहेगा । समस्त छिन्दवाड़ा वासियों को आप पर गर्व है। वीरगती को प्राप्त हुए अमर शहीद श्री कबीर दास उइके जी के माता - पिता को मेरा कोटि कोटि नमन जिन्होंने ऐसे वीर सपूत को जन्म दिया।'

Updated : 12 Jun 2024 7:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top