Home > Lead Story > कोरोना की लड़ाई में विपक्षी दल बाधक बने हुए हैं : जेपी नड्डा

कोरोना की लड़ाई में विपक्षी दल बाधक बने हुए हैं : जेपी नड्डा

कोरोना की लड़ाई में विपक्षी दल बाधक बने हुए हैं : जेपी नड्डा
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) ने कोरोना टीकाकरण को लेकर कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई में विपक्षी दल बाधक बने हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा बुधवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Shyama Prasad Mukherjee) के बलिदान दिवस पर पार्टी केंद्रीय कार्यालय से बीकानेर के लिए कोरोना राहत सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार को साधक बताते हुए उन्होंने कहा कि दुख के साथ कहना पड़ता है विपक्षी दल बाधक की भूमिका में हैं।

लॉकडाउन को लेकर राजनीति की -

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि पहले लॉकडाउन को लेकर राजनीति की, फिर टीके को लेकर सवाल उठाए। टीका नहीं लगवाने संबंधी बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस ने टीके से मानवता को खतरा बताकर लोगों को भ्रमित करने का काम किया। वहीं कांग्रेस के नेता खुद चुपके-चुपके जाकर टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस शासित राजस्थान में टीके की बर्बादी का भी जिक्र किया।

टीकाकरण अभियान -

नड्डा ने 21 जून को रिकॉर्ड टीकाकरण का हवाला देते हुए कहा कि टीकाकरण (Vaccination India) अभियान देश में पूरी ताकत के साथ चल रहा है। इस वर्ष के अंत तक 257 करोड़ टीके की डोज बन जाएगी और सभी को डबल डोज देने के लिए भारत तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत में पहले 600 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन का उत्पादन होता था, पिछले साल ये 3,000 मीट्रिक टन तक पहुंचा। लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद एक सप्ताह में ये 9,000 मीट्रिक टन से अधिक पहुंच गया।

Updated : 2021-06-23T15:48:37+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top