Home > Lead Story > कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना : जेपी नड्डा

कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना : जेपी नड्डा

कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना : जेपी नड्डा
X

नईदिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक कार्यक्रम एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी का काम भाई से बही को लड़ाना है। उन्होंने ये बात संत रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने संत रविदास को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा "संत रविदास के जीवन को आत्मसात करते हुए उनके बताए रास्ते के अनुसार हम समाज जीवन में अपना भी उपयोग कर सकें यह ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजली होगी।" उन्होंने कहा की हम सब लोग आज के दिन महान संत गुरुदेव भगवान रविदास जी की जयंती मनाने के लिए एकत्र हुए हैं। तो हम सबका ये फर्ज भी बनता है कि हम उनके जीवन से प्रेरणा लें और उसे आत्मसात करते हुए सामाजिक जीवन में अपना भी उपयोग उनके बताए रास्ते के अनुसार करें।

भाजपा ने संत रविदास को आत्मसात किया -

भगवान रविदास जी धर्मांतरण के साथ ही साथ नशे के भी विरोधी थे। उन्होंने नशे का विरोध करने के साथ साथ भगवान की भक्ति में लीन होकर समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने का काम किया।संत रविदास जी के ये शब्द- 'ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न'। अगर इस वाक्य को आत्मसात किसी ने किया है तो वह भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना -

उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा की कुछ लोगों को भारत को शक्तिशाली देखने में प्रश्न खड़े करने की आदत है। जब मैं पहली बार चुनाव लड़ने गया तो कांग्रेस ने कहा कि ये तो दरिया के उस पार का है जैसे कि मैं पाकिस्तान का हो गया। कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना है।

Updated : 12 Oct 2021 10:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top