Home > Lead Story > J&K : कुलगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर, तीन जवान घायल

J&K : कुलगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर, तीन जवान घायल

J&K : कुलगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर, तीन जवान घायल
X

कुलगाम। कुलगाम जिले के नागनाड़ चिम्मर इलाके में शुक्रवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है,जबकि सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं, जिसे मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा अभियान जारी है। मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी सगठंन से सम्बंधित हैं।सुरक्षाबलों को तीनों आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

कुलगाम जिले के नागनाड़ चिम्मर इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर सेना, पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है, जबकि इस दौरान सेना के तीन जवान भी घायल हो गए है। घायल जवानों को तुरन्त अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर जवानों का उपचार जारी है। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए है, जिससे मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा अभियान जारी है। समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।

जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तानी कमांडर भी है। यह पाकिस्तानी आतंकी आईईडी विशेषज्ञ था और बीते 2 महीने के दौरान चार बार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के चंगुल से बच निकलने में कामयाब रहा था।

Updated : 17 July 2020 7:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top