Home > Lead Story > जियो ने इंदौर और भोपाल में लांच की 5G सेवा, ग्वालियर और जबलपुर में जनवरी 2023 से होगी शुरू

जियो ने इंदौर और भोपाल में लांच की 5G सेवा, ग्वालियर और जबलपुर में जनवरी 2023 से होगी शुरू

- बिना किसी दाम के जियो यूजर्स 1 Gbps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का उपयोग कर सकते हैं

जियो ने इंदौर और भोपाल में लांच की 5G सेवा, ग्वालियर और जबलपुर में जनवरी 2023 से होगी शुरू
X

जबलपुर और ग्वालियर में जियो ट्रू 5जी सेवा जनवरी 2023 में शुरू होगी

मुंबई/वेब डेस्क। रिलायंस जियो ने आज इंदौर और भोपाल में जियो ट्रू5जी सर्विस लॉन्च करने का एलान किया। इस लॉन्च के साथ जियो प्रदेश में इंदौर और भोपाल में 5जी सर्विस देने वाला पहला और इकलौता ऑपरेटर बन गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री महाकाल महालोक, उज्जैन में भाषण के दौरान एलान किया था कि जियो इंदौर और भोपाल में 2022 के अंत तक 5जी सेवा लॉन्च कर देगा। जनवरी 2023 में हो रहे 17वें प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए ये लॉन्च टेक्नोलॉजी सपोर्ट की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

आज से इंदौर और भोपाल के जियो यूजर्स को 'जियो वेलकम ऑफर ' के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ की स्पीड का अनुभव कर सकेंगे।

लॉन्च के अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि -

"जनवरी 2023 में आयोजित हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले इंदौर और भोपाल में 5जी लॉन्च करते हुए हमें गर्व है। इन दोनों शहरों में जियो ट्रू5जी एकलौती 5जी सेवा है और हमने प्रदेश में ट्रू5जी सेवा लॉन्च को लेकर माननीय मुख्यमंत्री के साथ की गई प्रतिबद्धता को निभाया है।"

इंदौर और भोपाल मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण शहर हैं। इनका विशेष फोकस शिक्षा, टूरिज्म और इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर है। जियो ट्रू5जी लॉन्च के साथ ग्राहकों को ना सिर्फ बेहतर टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा बल्कि ई-गवर्नेस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और छोटे उद्योगों के लिए विकास के अनंत दरवाजे खुलेंगे।

हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य सरकार और मध्यप्रदेश प्रशासन की टीम के आभारी हैं कि उन्होंने प्रदेश को डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास में सहयोग किया। जियो राज्य में सबसे पसंदीदा टेलीकॉम ब्रांड है। रीजन में में दो तिहाई ट्रैफिक और बाजार में आधी हिस्सेदारी है।''

जनवरी 2023 तक जियो ट्रू 5जी सर्विस राज्य के दूसरे बड़े शहरों जबलपुर और ग्वालियर में लॉन्च हो जाएगी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के हर शहर और तालुका में जियो ट्रू5जी सेवा दिसंबर 2023 के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। मध्यप्रदेश के अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर जियो ने सर्किल में ट्रू5जी सेवा देने के लिए 4420 करोड़ रुपए का निवेश किया है। ये निवेश पूरी इंडस्ट्री के स्पेक्ट्रम पर किए गए निवेश का 68 फीसदी है।

जियो एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने अपना स्टैंडअलोन ट्रू 5G नेटवर्क तैनात किया है जिसकी 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता है। जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है।

Updated : 30 Dec 2022 8:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top