Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर से NH पर किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली की तरफ जाने वाला रास्ता बंद

ग्वालियर से NH पर किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली की तरफ जाने वाला रास्ता बंद

ग्वालियर से NH पर किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली की तरफ जाने वाला रास्ता बंद
X

नईदिल्ली/ग्वालियर/वेब डेस्क। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान सातवें दिन गुरुवार को सिंघु और टीकरी बार्डर पर डटे हुए हैं। किसानों के धरने को देखते हुए होडल में हरियाणा-यूपी बॉर्डर पर पुलिस ने आवाजाही बंद कर दी है। इसके साथ फरीदाबाद-पलवल बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है जिससे राजमार्गों पर जबरदस्त जाम लग गया है।

ग्वालियर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसानों के आने की सूचना पर दिल्ली की तरफ जाने वाला रास्ता भी बंद कर दिया है। रोहतक-बहादुरगढ़ की ओर झाड़ौदा बॉर्डर पर आवाजाही को बंद कर दिया गया है, जिसके कारण लंबा जाम लग गया है। गुरुग्राम पुलिस की ओर से दिल्ली जाने वाले मार्गों को डायवर्ट कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थिति बेहद खराब है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कार्य के चलते भी लंबा जाम है, जहां से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, वहां तक पहुंचने के लिए राहगीरों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

गुरुवार को किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली जाने वाले मार्गों पर जाम कम नहीं हुआ। पुलिस की ओर से जिन मार्गों से दिल्ली जाने की एडवाइजरी जारी की थी, वहां भी ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ गई है। राष्ट्रीय राजधानी से सटे गुरुग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। इसको देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने दिल्ली जाने के लिए कापड़ीवास बॉर्डर से वाया पटौदी-झज्जर मार्ग को निर्धारित किया है। बिलासपुर चौक से पटौदी से दिल्ली वाया फरूखनगर-झज्जर रोड से यात्रियों को जाने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही पंचगांव चौक से दिल्ली वाया फरूखनगर-झज्जर रोड, मानेसर चौक से यू-टर्न वाया केएमपी, खेड़की दौला टोल प्लाजा से यू-टर्न वाया केएमपी, हीरो होंडा चौक से फरूखनगर-झज्जर-बादली रोड, राजीव चौक से एनएच-48 से यू-टर्न वाया हीरो होंडा चौक तथा शंकर चौक एनएच-48 से यू-टर्न निर्धारित किया गया है।

हरियाणा पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गयी थी कि यात्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंघु बॉर्डर से दिल्ली जाने की बजाय पानीपत-रोहतक-झज्जर-गुरुग्राम-दिल्ली मार्ग का इस्तेमाल करें और हिसार की ओर से दिल्ली जाने वालों को रोहतक-झज्जर-गुरुग्राम से होते हुए दिल्ली जाने की सलाह दी गई थी। अलबत्ता अब गुरुग्राम पुलिस की ओर से ट्रैफिक डायवर्ट करने से स्थिति पूरी तरह बिगड़ गई है। खासकर पंजाब और चंडीगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को लंबे जाने का सामना करना पड़ रहा है। यहां पानीपत से निकलते ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके कारण फोर लेन की जगह सिंगल लेन ही चल रही है। इसके कारण भी जाम की विकराल स्थिति पैदा हो गयी है।

पुलिस के मुताबिक राज्य के सभी मार्गों पर यातायात को सुचारू रखने के लिए कई मार्गों को डायवर्ट किया है। ताकि किसी भी यात्री को कोई असुविधा न हो। प्रदेश मे कानून व्यवस्था को बनाए रखना पहली प्राथमिकता है। वर्तमान स्थिति में प्रदेश के नागरिकों और बाहर से आने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हरियाणा पुलिस लगातार दिल्ली पुलिस के सम्पर्क में हैं तथा सभी एहतियात कदम उठाए जा रहे हैं।






Updated : 2020-12-03T17:05:14+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top