Home > Lead Story > बड़े भाई व बहन के साथ रथारूढ़ हुए महाबाहु, कोरोना के साये में निकल रही जगन्नाथ रथयात्रा

बड़े भाई व बहन के साथ रथारूढ़ हुए महाबाहु, कोरोना के साये में निकल रही जगन्नाथ रथयात्रा

बड़े भाई व बहन के साथ रथारूढ़ हुए महाबाहु, कोरोना के साये में निकल रही जगन्नाथ रथयात्रा
X

पुरी। श्रीक्षेत्र में बिना श्रद्धालुओं के भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा जारी है ।पहले चक्रराज सुदर्शन, माता सुभद्रा को देवदलन रथ पर स्थापित करने के बाद भगवान बलभद्र को तालध्वज रथ पर रथारूढ़ किया गया । बड़े भाई व बहन के रथारूढ़ होने के बाद जगत के नाथ जगन्नाथ भी अपने रथ नंदिघोष पर रथारुढ़ हो गये हैं । तीनों भगवान को पहंडी नीति के जरिये लाकर उनके रथों पर रथारूढ़ किया गया ।

कोरोना के कारण इस बार भी भक्त अपने भगवान का प्रत्यक्ष दर्शन करने से वंचित हो रहे हैं । भक्त टीवी के पर्दे पर भगवान के दर्शन कर रहे हैं।बिजे नीति में भगवान मंदिर से आकर रथारूढ़ होने के बाद अब मदन मोहन बिजे नीति संपन्न होगी । इसके पश्चात श्रीजगन्नाथजी के आद्य सेवक पुरी के गजपति महाराज दिव्य सिंह देव छेरा पहंरा नीति संपादित करेगें । दोपहर तीन बजे से रथों को खींचा जाना प्रारंभ हो गया ।

रथयात्रा के लिए पुरी शहर में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुरी शहर में 65 प्लाटून पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पुरी शहर को 12 जोन में विभाजित करने के साथ साथ शहर के मुख्य प्रवेश पथ पर सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। प्रशासन ने लोगों को अपने घरों की छतों पर से भी रथयात्रा के देखने पर रोक लगाई हुई है।

Updated : 12 Oct 2021 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top