Home > खेल > IPL का 15वां सीजन शुरू, KKR ने CSK को 6 विकेट से हराया

IPL का 15वां सीजन शुरू, KKR ने CSK को 6 विकेट से हराया

धोनी ने 38 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा

IPL का 15वां सीजन शुरू, KKR ने CSK को 6 विकेट से हराया
X

मुंबई। आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लो स्कोरिंग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है। चेन्नई के 132 रन के लक्ष्य को कोलकाता ने 18.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कोलकाता के लिए सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 44 रन की दमदार पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने जोरदार शुरुआत की। अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने पावर प्ले के छह ओवर में 43 रन बनाए। हालांकि इतने ही स्कोर पर अय्यर ब्रेवो के शिकार बने। उन्होंने 16 रन बनाए। इसके बाद रहाणे का साथ देने आए नीतीश राणा ने ताबड़तोड़ हाथ दिखाए और 17 गेंदों में 21 रन की पारी खेली। राणा भी ब्रेवो की गेंद पर रायडू के हाथों लपके गए। जब टीम का स्कोर 87 पहुंचा तो रहाणे (44 रन) को मिचेल सेंटनर ने चलता किया। फिर कप्तान श्रेयश अय्यर और सैम बिलिंग टीम को जीत के करीब ले गए। लेकिन एक बार फिर ब्रेवो का जादू चला और बिलिंग छक्का मारने के चक्कर में बाउंड्री पर तुषार देशपांडे द्वारा लपके गए। बिलिंग ने 25 रन का योगदान किया। आखिर में कप्तान अय्यर (20 रन) और शेलडन जैक्शन (3 रन) ने टीम को जीत दिला दी। चेन्नई के लिए ब्रेवो ने तीन और सेंटनर ने एक विकेट प्राप्त किया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋतुराज गायकवाड़ शून्य, डेवोन कॉन्वे तीन रन, रॉबिन उथप्पा 28 रन, अंबाति रायुडू 15 रन और शिवम दुबे तीन रन बनाकर आउट हुए। 61 रन तक चेन्नई के पांच विकेट गिर गए थे। इसके बाद धोनी और रवींद्र जडेजा ने 56 गेंदों पर 70 रन की नाबाद साझेदारी की।

आखिरी पांच ओवर में धोनी और जडेजा ने मिलकर 58 रन जोड़े। जडेजा 28 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया। कोलकाता की ओर से उमेश यादव ने दो विकेट झटके, जबकि वरुण चक्रवर्ती-आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला।धोनी ने 38 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। वे 38 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे। यह धोनी के आईपीएल करियर का 24वां अर्धशतक रहा। उन्होंने 35 महीने बाद आईपीएल में अर्धशतक जड़ा। पिछली बार धोनी ने पचासा 21 अप्रैल 2019 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगाया था।

Updated : 27 March 2022 8:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top