Home > खेल > IPL: पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम घोषित, 22 मार्च को पहला मैच सीएसके vs आरसीबी

IPL: पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम घोषित, 22 मार्च को पहला मैच सीएसके vs आरसीबी

IPL: पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम घोषित, 22 मार्च को पहला मैच सीएसके vs आरसीबी
X

- पहले दो हफ्तों में 21 मैच, 10 शहरों में खेले जाएंगे

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आईपीएल के पहले दो हफ्तों की शुरुआत 22 मार्च से होगी और 7 अप्रैल, 2024 तक चलेगी। इस दौरान, 21 मैच, 10 शहरों में खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक टीम न्यूनतम तीन और अधिकतम पांच मैच खेलेगी।

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 17वें सीज़न की शुरुआत 22 मार्च शुक्रवार को चेन्नई में गत चैंपियन और पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी। पहले सप्ताहांत में दो डबल हेडर होंगे, जिसकी शुरुआत शनिवार दोपहर को पंजाब किंग्स द्वारा दिल्ली कैपिटल्स की मेजबानी से होगी, इसके बाद शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगा। रविवार दोपहर (24 मार्च) को लीग जयपुर में स्थानांतरित हो जाएगी, जहां घरेलू टीम राजस्थान रॉयल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। रविवार शाम घरेलू टीम गुजरात टाइटंस की टीम, 2022 चैंपियन और पिछले सीज़न की फाइनलिस्ट पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के सामने होगी।

विशाखापत्तनम में अपने पहले दो घरेलू मैच खेलने का फैसला करने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले रविवार, 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगी और फिर बुधवार, 3 अप्रैल को उसी स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी।

पहले की तरह, बीसीसीआई भारत में आगामी लोकसभा चुनावों से संबंधित सभी आवश्यक प्रोटोकॉल और सलाह का पालन करते हुए सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेगा। एक बार 18वीं लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाने के बाद, बोर्ड पहले दो सप्ताह के कार्यक्रम से संबंधित किसी भी मुद्दे की समीक्षा करेगा और उसका समाधान करेगा। इसके बाद, बीसीसीआई मतदान की तारीखों को ध्यान में रखते हुए शेष सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगा।

Updated : 22 Feb 2024 8:55 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top