Home > Lead Story > नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए पाकिस्तान से आया घुसपैठिया, अजमेर शरीफ पर चद्दर चढाने के बाद मकसद को देना था अंजाम

नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए पाकिस्तान से आया घुसपैठिया, अजमेर शरीफ पर चद्दर चढाने के बाद मकसद को देना था अंजाम

नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए पाकिस्तान से आया घुसपैठिया, अजमेर शरीफ पर चद्दर चढाने के बाद मकसद को देना था अंजाम
X

श्रीगंगानगर। राजस्थान में बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स में भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशीध कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने घुसपैठ का जो कारण बताया उसे सुन सभी के होश उड़ गए। वह भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से भारत में घुस रहा था। उसके पास से बीएसएफ जवानों को 11 इंच लंबा चाकू, नक्शे सहित अन्य संदिग्ध सामान मिला है। ससे खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और मिलिट्री एजेंसी की संयुक्त टीम पूछताछ कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार, बीएसएफ जवानों ने गत 16 जुलाई की देर रात श्रीगंगानगर जिले से लगे हिन्दूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से एक युवक को भारतीय सीमा की ओर आते हुए देखा। बीएसएफ जवानों ने संदेह होने पर युवक से पूछताछ की लेकिन यह कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। उसके बाद जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से दो चाकू समेत नक्शे, धार्मिक किताबें, कपड़े और खाने की चीजें मिली हैं। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर सभी सामान जब्त कर लिया।

ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा की जा रही पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया। उसने बताया की वह नूपुर शर्मा की हत्या करने के इरादे से भारत में दाखिल हुआ था। सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का वायरल वीडियो भी उसने देखा था। नुपुर के बयान पर पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की एक बैठक का आयोजन किया था। जिसमें नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की गई। उलेमाओं के बयानों से प्रभावित होकर उसने नुपुर की हत्या का प्लान बनाया और भारतीय सीमा तक पहुंच गया। पुलिस ने स्थानीय कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने पूछताछ के लिए आठ दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

अशरफ ने बताया की उसने अपने मकसद में कामयाब होने के लिए गूगल मैप का सहारा किया था। उसने बताया की उसका इरादा अपने घर मंडी बहाऊद्दीन से लाहौर के रास्ते भारत में घुसने का था लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया। इसके बाद उसने साहिवाल होते हुए जिले की हिंदूमलकोट सीमा पार कर भारत में घुसा लेकिन अब गिरफ्तार कर लिया गया। उसने बताया की अजमेर दरगाह पर चद्दर चढ़ाने और जियारत के बाद नुपुर शर्मा की हत्या करने की योजना थी।

Updated : 13 April 2024 12:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top