Home > Lead Story > ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम

ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम

ICC Champions Trophy 2025 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मैच को लाहौर में कराने का सपना देख रहा था।

ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम
X

ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम

ICC Champions Trophy 2025 : नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान (Pakistan) जाने की संभावना नहीं है। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी से दुबई (Dubai) या श्रीलंका (Sri Lanka) में मैच आयोजित करने के लिए आग्रह किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मैच को लाहौर में कराने का सपना देख रहा था। बीसीसीआई के इस फैसले से इस्लामाबाद को बड़ा झटका लग सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सभी मैच को पाकिस्तान के लाहौर में कराना चाहता है। सुरक्षा कारणों और भारत - पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए क्रिकेट बोर्ड मैच को श्रीलंका या दुबई में कराना चाहता है। पाकिस्तान लम्बे समय से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी लाहौर में कराने के ख्वाब देख रहा है। ऐसे में बीसीसीआई का यह निर्णय लाहौर के लिए अच्छी खबर नहीं है।

हाइब्रिड में हो सकते हैं मैच :

साल 2023 में हाइब्रिड मोड में मैच हुए थे। भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे जबकि अन्य टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान गई थी। इसी तरह की व्यवस्था आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भी हो सकती है। बीसीसीआई की प्राथमिकता खिलाड़ियों की सुरक्षा है। ऐसे में बीसीसीआई को सरकार से भी सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करनी होगी। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार भारतीय टीम, पाकिस्तान में मैच खेले इसकी संभावना कम ही है।

आखिरी बार कब पाकिस्तान गई थी भारतीय क्रिकेट टीम :

साल 2008 में आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान गई थी। साल 2012 - 13 में दोनों देशों के बीच बाइलेट्रल मैच हुआ था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लाहौर में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त होने का दावा किया है लेकिन बीसीसीआई को पीसीबी पर विश्वास नहीं है।

Updated : 11 July 2024 5:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top