Home > Lead Story > कश्मीर से कन्याकुमारी तक, अद्भुत, अविश्वसनीय...कोरोना वॉरियर्स को शानदार सलामी

कश्मीर से कन्याकुमारी तक, अद्भुत, अविश्वसनीय...कोरोना वॉरियर्स को शानदार सलामी

कोरोना योद्धाओं को भारतीय सेना की सलामी, पुलिस वॉर मेमोरियल पर चॉपर से पुष्पवर्षा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने वाले योद्धाओं को आज (रविवार) भारतीय सेना ने अनोखे अंदाज में सैल्यूट कर रही हैं। जम्मू से कन्याकुमारी और शिलॉन्ग से लेकर कच्छ तक सेवा में लगे इन कोरोना वॉरियर्स पर सेना उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसा रही है, साथ ही आर्मी के बैंड अस्पतालों के सामने डॉक्टरों के सम्मान में बैंड बजाकर उन्हें सलामी दे रहे हैं। जहां कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है। आपको बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि हम सभी कोरोना योद्धा का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी ब्वॉय और मीडिया सरकार का संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल समय में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है।

रविवार को सुबह 10:30 बजे के आसपास लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ऊपर सेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाए। इस मौके का गवाह बनने के लिए कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल के प्रांगण में इकट्ठा हुए थे।

अपने सम्मान में देश की तीनों सेनाओं की ऐसी सलामी की कल्पना किसी डॉक्टर या सामान्य स्वास्थ्यकर्मी ने नहीं की थी। जब आसमान से विमानों ने यूं फूल बरसाए तो नीचे खड़े इन कोरोना वॉरियर्स की खुशी का ठिकाना नहीं था। इन सभी ने सेना की इस सलामी का खुले दिल से स्वागत किया।

रविवार को दिल्ली में कई जगहों पर बारिश हुई और बादल भी छाए रहे, लेकिन इससे सेना का हौसला कम नहीं हुआ। राजपथ, पुलिस वॉर मेमोरियल, एलएनजेपी, सफदरजंग, एम्स जैसे अस्पतालों के ऊपर इस अंदाज में वायुसेना के विमानों ने बादलों के बीच उड़ान भरी।

हैदराबाद के गांधी अस्पताल के ऊपर सेना के हेलिकॉप्टर ने फूलों की बारिश की। फूल बरसाकर देश की तीनों सेनाएं डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों को धन्यवाद देने के साथ हौसला आफजाई कर रहे हैं।

कोरोना वॉरियर्स को सलामी देने के लिए कुछ इस तरह इंडियन एयरफोर्स के सी 17 ग्लोबमास्टर ने डल लेक के ऊपर उड़ान भरकर सलामी दी।

इंडियन एयरफोर्स के एम1-17 हेलिकॉप्टर ने कोरोना वॉरियर्स डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों के सम्मान में एक अस्पताल पर कुछ इस तरह पुष्पवर्षा की। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 922 मामले हैं और 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई के आसमान में वायुसेना के सुखोई-30 फाइटर एयरक्राफ्ट ने फॉर्मेशन बनाकर कोरोना वॉरियर्स को इस अंदाज में सलामी दी।

सिर्फ फूलों की बारिश नहीं, देश के कई हिस्सों में अस्पतालों के सामने आर्मी के बैंडों ने अपनी प्रस्तुति दी। यह पंचकूला के सिविल अस्पताल के सामने का नजारा है। इस मौके पर आसपास से गुजरने वाले लोगों और स्वास्थ्यकर्मियों की नजरें इन्हीं बैंडों पर टिकी रहीं।

- बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार तक यह आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया था। विदेशी नागरिकों सहित कोरोना महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 37,776 हो गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 1223 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 26,535 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं।


Updated : 4 May 2020 7:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top