Home > Lead Story > भारतीय सेना हर हाल में देश की रक्षा को तैयार : राजनाथ सिंह

भारतीय सेना हर हाल में देश की रक्षा को तैयार : राजनाथ सिंह

भारतीय सेना हर हाल में देश की रक्षा को तैयार : राजनाथ सिंह
X

दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारतीय सेना हर हाल में देश की रक्षा को तैयार है। उन्होंने कहा है कि सेना भारतीय जमीन पर पैर रखने से पहले ही दुश्मनों को ढेर कर रही है। रक्षामंत्री ने कहा कि भारतीय सुरक्षाकर्मी इंटेलिजेंस बेस्ड स्ट्राइक के जरिए लॉन्चिंग पैड पर ही दुश्मनों को मार रही है। गौरतलब है कि एक तरफ दुनिया कोरोना वायरस से मुकाबला करने में जुटी है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है। आतंकवादियों को कवर फायर देने के लिए पाकिस्तान पिछले कई दिनों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक और आतंकवादी ढेर हुए हैं। सेना ने पीओके में आतंकी लॉन्चिंग पैड को उड़ा दिया था।

रविवार को एक इंटरव्यू में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई हमारी जिंदगी का सबसे बड़ा युद्ध है। यह मानवता के खिलाफ जंग है। उन्होंने कहा कि भारत कोविड-19 संकट से युद्ध स्तर पर लड़ रहा है और सरकार की सभी एजेंसियां एक साथ काम कर रही हैं। उन्होंने सेना को कोरोना से बचाने की तैयारी को लेकर भी स्थिति साफ की।

सेना में कोरोना वायरस की घुसपैठ रोकने संबंधी सवालों के जवाब में रक्षामंत्री ने कहा कि सेना के तीनों अंगों में पीएमओ, स्वास्थ्य मंत्रालय और सेना की मेडिकल बॉडीज की ओर से दिए जा रहे निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। सेनाएं जवानों की आवाजाही को नियंत्र कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे स्टेशन से आने वाले सभी सैन्यकर्मियों को 14 दिन तक क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी रैंक के सैन्यकर्मियों को हर दिन डायरी मेनटेंन करने को कहा गया है कि वह किस-किस से मिले। सभी सामूहिक प्रशिक्षण को रोक दिया गया है। सीमा पर उन्हीं जवानों की तैनाती की जा रही है जिनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं हैं।

Updated : 19 April 2020 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top