Home > Lead Story > पीओके में भारतीय सेना ने 10 आर्मी पोस्ट और दो लांचिंग पैड किए तबाह

पीओके में भारतीय सेना ने 10 आर्मी पोस्ट और दो लांचिंग पैड किए तबाह

- भारत की जवाबी कार्यवाही में 15-20 की संख्या में पाकिस्तानी सैनिक भी हुए हताहत - जम्मू संभाग की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान 48 घंटे से कर रहा है सीजफायर का उल्लंघन

पीओके में भारतीय सेना ने 10 आर्मी पोस्ट और दो लांचिंग पैड किए तबाह
X

दिल्ली। भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से लगातार सीमापार से हो रही फायरिंग और गोलाबारी के जवाब गुरुवार देर शाम की

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को तगड़ा जवाब दिया। जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तानी सेना की करीब 10 चौकियां तबाह होने, दो लांचिंग पैड नष्ट होने के साथ ही 15-20 की संख्या में पाकिस्तानी सैनिकों के हताहत होने की खबर है। देर रात खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से फायरिंग हो रही है।

पाकिस्तान पिछले 48 घंटे से जम्मू संभाग की नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर रहा है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के किनारे बसे गांवों और आगे की चौकियों पर गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तान ने गुरुवार को राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा के करीब बसे मंजाकोट और तारकुंडी सेक्टर में भारतीय चौकियों तथा रिहाशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की और मोर्टार के गोले भी दागे। इस गोलाबारी में भारतीय सेना का जवान हरचरण सिंह शहीद हो गया। इसके अलावा रजौरी के नौशेरा में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक पुलिस कर्मी घायल हो गए थे।

इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की है।

नियंत्रण रेखा के पार से लगातार संघर्षविराम उल्लंघन के बदले में भारतीय सेना ने गुरुवार देर शाम सटीक और प्रभावी गोलीबारी की और पीओके में नीलम घाटी के शारदा इलाके में 2 आतंकवादी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाकर पिन पॉइंट सटीकता के साथ लक्ष्य प्राप्त किया गया। भारतीय सेना ने पीओके के कहवलियन, नाली, और सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया। भारतीय सेना की इस जबाबी कार्रवाई में 15-20 की संख्या में पाकिस्तानी सैनिक हताहत हुए हैं जबकि एक हेलीकॉप्टर के भी तबाह होने की खबर है।

हालांकि काफी प्रयासों के बाद भी दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के सैन्य अधिकारियों ने भारत की ओर से की गई इस जवाबी कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन आधी रात तक दोनों ओर से फायरिंग किये जाने की आवाजें सीमावर्ती गांवों में गूंज रही है।

Updated : 11 Jun 2020 10:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top