Home > Lead Story > भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रन से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रन से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रन से हराया, 2-0 से जीती सीरीज
X

अहमदाबाद। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मेहमान टीम सिर्फ 193 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

भारत के दिए 238 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने सधी शुरुआत की और धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। लेकिन 32 रन के योग पर ब्रेंडन किंग और फिर 38 रन पर डैरेन ब्रेवो के रूप में टीम को दो जबरदस्त झटके लगे। दोनों विकेट प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में गए। इसके बाद यजुवेंद्र चहल ने सलामी बल्लेबाज साई होप को भी 27 रन के निजी स्कोर को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर मेहमान टीम के विकेट गिरते रहे और टीम का स्कोर एक समय पर छह विकेट पर 117 रन हो गया। तभी अकील होसैन (34 रन) ने पहले फेबियन एलन (13 रन) के साथ फिर ओडेन स्मीथ (24 रन) के साथ थोड़ा संघर्ष दिखाया लेकिन यह जीत के लिए नाकाफी रहा। आखिर में 193 रन पर ही कैरेबियाई टीम के दो विकेट गिरे और उनकी पारी समाप्त हो गई।

भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (9 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट) और शार्दुल ठाकुर (9 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट) शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और दीपक हूडा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा 5 रन पर आउट हुए। जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाजी रिषभ पंत और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली 18-18 रन पर आउट हो गए। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। इसके साथ केएल राहुल ने 49 रन बनाए। राहुल और सूर्यकुमार के बाद नीचले क्रम में वाशिंगटन सुंदर (24) और दीपक हूडा (29) ने भी बल्ले से योगदान दिया। इस तरह भारत ने मेहमान टीम के सामने 237 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी। वेस्टइंडीज के लिए सबसे सफल गेंदबाज अलजारी जोसेफ और ओडेन स्मीथ रहे। दोनों को दो-दो विकेट मिले। जबकि कैमर रोच, होल्डर, अकील होसैन और फेबियन एलन को एक-एक विकेट मिला।

Updated : 2022-02-10T13:13:46+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top