Home > Lead Story > भारत ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज को वनडे में किया क्लीन स्वीप, 96 रन से जीता आखिरी मैच

भारत ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज को वनडे में किया क्लीन स्वीप, 96 रन से जीता आखिरी मैच

  • श्रेयस-पंत ने लगाए अर्धशतक
  • सिराज-प्रसिद्ध ने लिए 3-3 विकेट

भारत ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज को वनडे में किया क्लीन स्वीप, 96 रन से जीता आखिरी मैच
X

नईदिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी वनडे सीरीज का आखिरी मैच यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए 39 साल में पहली बार वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया। आखिरी मैच में मेहमान टीम को भारत ने 96 रन से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 265 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 37 ओवर में 169 रन पर ढेर हो गई।

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा चौथे ओवर में 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके दो गेंद बाद ही विराट कोहली भी डक पर आउट हो गए। दोनों को अल्जारी जोसेफ ने आउट किया।शिखर धवन को ओडियन स्मिथ ने 10 रन पर आउट करके टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया।इसके बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। दोनों खिलाडियों ने शतकीय साझेदारी की। श्रेयस अय्यर ने अपने इंटरनेशनल वनडे करियर का 9वां अर्धशतक लगाया। वहीं रिषभ पंत ने अपना पांचवां वनडे अर्धशतक लगाया।रिषभ पंत ने 56 रन की पारी खेली और वो हेडेन वाल्श की गेंद पर कैच आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव सिर्फ 6 रन बनाकर फेबियन एलन की गेंद पर कैच आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने 80 रन बनाकर आउट हुए, हेडेन वाल्श ने उन्हें आउट किया। दीपक चाहर 38 , कुलदीप यादव 5 रन बनाकर आउट हुए। वाशिंगटन सुंदर ने 33 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

Updated : 2022-02-15T19:16:45+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top