Home > Lead Story > भारत ने पहली पारी में बनाए 325 रन, एजाज ने पूरी टीम को भेजा पवेलियन

भारत ने पहली पारी में बनाए 325 रन, एजाज ने पूरी टीम को भेजा पवेलियन

भारत ने पहली पारी में बनाए 325 रन, एजाज ने पूरी टीम को भेजा पवेलियन
X

मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट शृंखला का आखिरी मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में भारत की पहली पारी 325 रनों पर सिमट गई है। न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट अपने नाम किए। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 150 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 52 रन बनाए।

वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 27 रनों पर तीन विकेट खो दिए हैं। मोहम्मद सिराज ने तीनों विकेट अपने नाम किए। सिराज ने सलामी बल्लेबाज विल यंग (04) और टॉम लाथम (10) और रॉस टेलर (01) को आउट किया।

इससे पहले आज दिन की शुरुआत भारत के लिए खराब रही। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने दिन के अपने पहले ही ओवर में भारत को लगातार दो झटके दिए। उन्होंने पहले रिद्धिमान साहा (27) को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर अगली ही गेंद पर रविचन्द्रन अश्विन को बोल्ड कर दिया। अश्विन खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद भारत ने शुरुआती झटके से उबरते हुए मजबूत वापसी की है। मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल ने मिलकर 50 रनों से अधिक की साझेदारी की। इस बीच मयंक अग्रवाल ने अपने 150 रन भी पूरे किए। हालांकि इसके बाद वह एजाज पटेल की गेंद पर वह आउट हो गए। यहां से अक्षर पटेल ने कुछ बड़े शॉट खेले और टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। अंत में भारत 10 विकेट पर 325 रन बना सका। न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने पूरे 10 विकेट अपने नाम किए।

मुकाबले के पहले दिन वानखेड़े में गीला मैदान होने की वजह से देरी से मैच शुरू हुआ। पहले दिन सिर्फ 70 ओवर का खेल हो सका। मुकाबले में वापसी कर रहे कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन चार विकेट खोकर 221 रन बनाए थे।


Updated : 2021-12-06T14:25:44+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top