Latest News
Home > खेल > भारत के हाथ से निकली जीत, आखिरी गेंदों में नहीं ले सके 1 विकेट

भारत के हाथ से निकली जीत, आखिरी गेंदों में नहीं ले सके 1 विकेट

भारत के हाथ से निकली जीत, आखिरी गेंदों में नहीं ले सके 1 विकेट
X

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। खेल जब कम रोशनी के कारण रोका गया भारतीय टीम को जीतने के लिए 1 विकेट की जरूरत थी।

284 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही और केवल तीन रनों के कुल योग पर विल यंग दो रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद टॉम लैथम और नाइटवॉच मैन विलियम समरविल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों दूसरे विकेट के लिए अब तक 76 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। लंच के तुरंत बाद समरविल (36) उमेश यादव की गेंद पर शुभमन गिल को कैच देकर चलते बने। इसके बाद टॉम लैथम (52) अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद 118 रन के कुल स्कोर पर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे, लेकिन आखिरी में रचित रवीन्द्र (91 गेंदों पर 18 रन) और एजाज पटेल (23 गेंद, दो रन) ने बेहतरीन डिफेंस का परिचय देते हुए न्यूजीलैंड के लिए मैच बचा लिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में रविन्द्र जडेजा ने 4, रविचंद्रन अश्विन ने 3, उमेश यादव और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

भारतीय पारी -

इससे पहले भारत की पहली पारी 345 रनों पर सिमट गई। भारतीय की तरफ से श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए 105 रन बनाए। अय्यर के अलावा शुभमन गिल ने 52, रवीन्द्र जडेजा ने 50 और रविचंद्रन अश्विन ने 38 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने पांच, काइल जैमीसन ने 3 और एजाज पटेल ने दो विकेट लिया।

जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहला पारी में 296 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम ने सर्वाधिक 95 रन बनाए। लैथम के अलावा विल यंग ने 89 रन और काइल जैमीसन ने 23 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत को 49 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर के 65, ऋद्धिमान साहा के नाबाद 61 रविचंद्रन अश्विन के 32 औऱ अक्षर पटेल के नाबाद 28 रनों की बदौलत दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित कर दी और न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा।

Updated : 2021-11-29T16:46:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top