Home > Lead Story > IND vs AUS: भारत ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे, केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक

IND vs AUS: भारत ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे, केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक

  • मिचेल मार्श ने लगाया अर्धशतक

IND vs AUS: भारत ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे, केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक
X

मुंबई। भारत ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई थी। कंगारुओं के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली थी। इसके जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने 9.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने 91 गेंदों में 75 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

पांच रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा है। ट्रेविस हेड 10 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मोहम्मद सिराज ने उनको क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मिशेल मार्श ने ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला है। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। 77 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा है। हार्दिक पांड्या ने स्टीव स्मिथ को विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। स्मिथ ने 30 गेंद में 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद मार्श और लाबुशेन के बीच भी अच्छी साझेदारी हुई है। दोनों बने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। 129 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा है। मिशेल मार्श 65 गेंद पर 81 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और पांच छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह मोहम्मद सिराज को कैच थमाकर आउट हुए। 139 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा है। कुलदीप यादव की गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मार्नस लाबुशेन का शानदार कैच पकड़ा। लाबुशेन ने 22 गेंद में 15 रन बनाए।

Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top