Home > Lead Story > भारत ने दुनिया के सामने पाकिस्तान का आतंकी चेहरा किया बेनकाब, UNSC की बैठक में चलाया 26/11 हमले का वीडियो

भारत ने दुनिया के सामने पाकिस्तान का आतंकी चेहरा किया बेनकाब, UNSC की बैठक में चलाया 26/11 हमले का वीडियो

भारत ने दुनिया के सामने पाकिस्तान का आतंकी चेहरा किया बेनकाब, UNSC की बैठक में चलाया 26/11 हमले का वीडियो
X

नईदिल्ली। भारत ने आज पाकिस्तान के आतंक को समर्थन करने वाले चेहरे को दुनिया के सामने उजागर कर दिया। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भारत ने दुनिया के सामने मुंबई में हुए 26/11 हमले में पाकिस्तानी आतंकी साजिद मीर का ऑडियो प्ले किया। जिसमें वह आतंकियों को निर्दश दे रहा है- "जहां भी मूवमेंट दिखे, जहां भी लोग हों वहां फायर ठोको।"


संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ये बैठक आज मुंबई के ताल होटल में आयोजित हुई। जहां 26/11 को आतंकियों ने हमला किया था। विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर की मौजूदगी में यूएनएससी सदस्यों के सामने आतंकी का ये वीडियो चलाया गया। जिसमें "आतंकी साजिद मीर फोन पर चबाड़ हाउस में मौजूद आतंकियों को कह रहा है, 'बंदा कोई छत पर चल रहा है, कोई आ रहा है, जा रहा है उस पर फायर ठोको। साजिद मीर को जवाब देते हुए फोन पर दूसरा आतंकी ऐसा ही करने का विशवास दिलाता है।'

आतंकवाद को रोकने के लिए इसकी फाइनेंसिंग रोकनी होगी -

बैठक में मौजूद विदेश मंत्री ने कहा - " मने 26/11 हमले के मास्टरमाइंड और अपराधियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है। इस स्थल पर UNSC की आतंकवाद-रोधी समिति का एक साथ आना विशेष और महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा- दशकों से सीमापार आतंकवाद से लड़ने की हमारी प्रतिबद्धता कमजोर नहीं हुई है और न ही होगी। आतंकवाद को रोकने के लिए इसकी फाइनेंसिंग रोकनी होगी। आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए, मानवता के लिए एक गंभीर खतरा है। हमने आज पीड़ितों की आवाज सुनी है। उनके नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती है।"

डेनमार्क में संपादक की हत्या -

बता दें की 26/11 हमले का सरगना आतंकी साजिद मीर पूर्व आईएसआई अधिकारी है। उस पर मुंबई हमले के अलावा कई और आतंकी हमलों की साजिशों का आरोप। साजिद लश्कर-ए-तैयबा के डेनमार्क प्रोजेक्ट का भी मास्टरमाइंड था। इसे कोपेनहेगन में एक अखबार के एडिटर को निशाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन इस प्लान का खुलासा हो गया।इसके बाद पाकिस्तान ने दुनिया को बेवकूफ बनाने के लिए इसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन बाद में इसके जिंदा होने के सबूत मिलने के बाद पाकिस्तान ने किरकिरी से बचने के लिए गिरफ्तार कर लिया।वर्तमान में ये आतंकी कहां है इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है।


Updated : 1 Nov 2022 5:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top