Home > Lead Story > भारत ने 10 विकेट से जीता मैच , सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त

भारत ने 10 विकेट से जीता मैच , सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त

  • अश्विन ने टेस्ट में पूरे किये 400 विकेट
  • अक्षर ने दूसरी पारी में लिए 11 विकेट

भारत ने 10 विकेट से जीता मैच ,  सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त
X

अहमदाबाद। विश्व के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 81 रन के स्कोर पर सिमट गई। इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में इंग्लैंड के 112 रनों जवाब में 145 रन बनाये। इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में 48 रन की बढ़त बनाई है। भारत को जीत के लिए 49 रनों की जरूरत है।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई मेहमान इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल ने जैक क्राउली को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर बेयरस्टॉ का विकेट लिया। इसके बाद कप्तान जो रुट और सिबली पारी को संभालने की कोशिश कर ही रहे थे की अक्षर ने 9वें ओवर में सिबली को अपना तीसरा शिकार बना लिया। उन्होंने सिबली को पंत के हाथों कैच करा आउट कर दिया।

इसके बाद कप्तान रुट ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम के 50 रन पूरे किये। लेकिन 18वें ओवर में अश्विन ने इस बेन स्टॉक्स को आउट कर जोड़ी को तोड़ दिया।इसके बाद 19वें ओवर में अक्षर ने कप्तान रुट को पवेलियन भेजा। कप्तान रुट के बाद कोई भी खिलाड़ी टिक नहीं पाया। इसके ओली पॉप, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच और एंडरसन जल्द आउट हो गए। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 5, अश्विन ने 4 और वाशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।

भारतीय पारी -

भारतीय टीम ने आज 3 विकेट पर 99 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत के खेल शुरू होते ही 18 रन जोड़े। इसके बाद एक -एक कर लगातार तीन पांच विकेट गिर गए। अजिंक्य रहाणे (7 रन), रोहित शर्मा (66 रन) और ऋषभ पंत (1) पवेलियन लौट गए। इसके बाद अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर बिना रन बनाये आउट हो गए। भारतीय पारी को संभालने का प्रयास कर रहे अश्विन 17 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें कप्तान रुट ने क्राउली के हाथों कैच कराया। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और कप्तान रुट ने 4-4 विकेट और जोफ्रा आर्चर ने 1 विकेट लिया।

रोहित-कोहली ने दिलाई बढ़त -

गेंदबाजी कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। जोफ्रा आर्चर ने क्राउली के हाथों कैच कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये चेतेश्वर पुजारा बिना रन बनाये पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 100 बॉल पर 64 रन की साझेदारी की। वह खेल खत्म होने से ठीक पहले 27 रन बनाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड ने जीता टॉस -

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। मेजबान टीम के दो बल्लेबाज बिना रन बनाये ही आउट हो गए। वहीँ सात बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर पाए। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउले ने सर्वाधिक 53 रन बनाए।जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 6,रविचन्द्रन अश्विन ने 3 और ईशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया।

Updated : 2021-10-12T16:25:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top