Top
Home > Lead Story > रोहित शर्मा के शतक से भारत मजबूत, भारत ने पहले दिन बनाये 300 रन

रोहित शर्मा के शतक से भारत मजबूत, भारत ने पहले दिन बनाये 300 रन

रोहित शर्मा के शतक से भारत मजबूत, भारत ने पहले दिन बनाये 300 रन
X

चेन्नई। भारत और इंग्लैण्ड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच यहां खेल जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच के पहले दिन बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारत मजबूत स्थित में पहुंच गया है। भारत ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाये। ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नाबाद रहे ।

इससे पहले रोहित शर्मा 161 रन बनाकर आउट हुए। रोहित ने इस मैच में अपने करियर का सातवां टेस्ट शतक लगाया। रोहित ने ये सातों शतक देश में ही लगाए हैं। जोकि एक रिकार्ड है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था। वैश्विक स्तर पर देखा जाए तो बांग्लादेश के मोमिनुल हक के नाम अपने शुरुआती 10 शतक देश में ही लगाने का रिकार्ड है। इस क्रम में रोहित का नाम दूसरे स्थान पर है।

विराट शून्य पर आउट -

इस मैच में भारत की शुरुआत खराब रही और शुभमन गिल बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर वापस लौटे। पहला विकेट गिरने के बाद रोहित ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभाला। 47 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से रोहित ने अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। 85 के कुल स्कोर पर पुजारा 21 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच होकर पवेलियन लौटे। एक रन बाद ही 86 के कुल स्कोर पर मोईन अली ने कप्तान विराट कोहली को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। कोहली खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने मैच को आगे बढ़ाया। दोनों खिलाड़ियों ने शतकीय साझेदारी कर भारत की स्थिति को मजबूती दी। आजिंक्य रहाणे मोईन अली की गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी विकेट रविचंद्रन अश्विन का गिरा। वह 13 रन बनाकर आउट हो गए।

अक्षर पटेल ने किया पदार्पण -

बता दें कि इस टेस्ट मैच से भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल को टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिला है। वॉशिंगटन सुंदर फिट नहीं हैं और उनकी जगह कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

Updated : 2021-02-13T17:16:06+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top