Home > Lead Story > भारत ने पाकिस्तान में आतंकवादियों के ठिकानों को किया तबाह, देखें वीडियो

भारत ने पाकिस्तान में आतंकवादियों के ठिकानों को किया तबाह, देखें वीडियो

भारत ने पाकिस्तान में आतंकवादियों के ठिकानों को किया तबाह, देखें वीडियो
X

नई दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी की चुनौती से निपट रही है, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में शुक्रवार को उसने बिना किसी उकसावे के भारतीय बलों पर फायरिंग की। इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारत ने आतंकी लॉन्च पैडों के साथ-साथ उनके गोले-बारूद रखने की जगहों पर सटीक हमले किए हैं। सूत्रों के मुताबिक दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचा है।

आर्मी सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर पर सीज फायर का उल्लंघन किया। जिसका इंडियन आर्मी ने भी जवाब दिया। शाम करीब 6 बजे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही। इंडियन आर्मी के मुताबिक इंडियन आर्मी ने लाइन ऑफ कंट्रोल के उस तरफ बने आतंकियों के लॉन्च पैड को निशाना बनाया। साथ ही आतंकियों के गोला-बारूद रखने की जगह को भी टारगेट किया।

दोनों ही ओर से भीषण फायरिंग के बाद इलाके के 5 जगहों पर आम लोगों में दहशत फैल गई। एक अधिकारी ने बताया, 'हमारे जवानों ने प्रभावी और मजबूत जवाब दिया। आतंकी लॉन्च पैडों और गोला-बारूद रखने वाली जगहों को सटीक निशाना बनाया गया। पाकिस्तानी साइड को भारी नुकसान पहुंचा है। हमारे साइड में को हताहत नहीं हुआ है।' इंडियन आर्मी ने 105 एमएम की फील्ड गन और 155 एमएम बोफोर्स तोप का भी इस्तेमाल किया। सूत्रों के मुताबिक कम से एक लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह हो चुका है। दूसरे लॉन्च पैड्स को भी नुकसाना पहुंचा है।

जम्मू-कश्मीर के उरी और केरल सेक्टर से लगी एलओसी पर पाकिस्तान ने शुक्रवार सुबह 11 बजे फायरिंग शुरू की। पाकिस्तानी सुरक्षा बल बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर फायरिंग करने लगे। इसका मकसद आतंकवादियों का घुसपैठ कराना था। इसके बाद भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया और आतंकियों के लॉन्च पैड्स और उनके गोले-बारूद के भंडार को चुन-चुनकर निशाना बनाया।

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है साथ ही आतंकियों की भी भारत में घुसपैठ की कोशिश भी तेज हुई है। एक अप्रैल को भी आतंकियों ने केरन सेक्टर से ही घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसे इंडियन आर्मी ने नाकाम किया। आर्मी के इस ऑपरेशन में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांचों आतंकियों को मार गिराया गया। इस ऑपरेशन में आर्मी के 5 जवान भी शहीद हुए।



Updated : 10 April 2020 5:24 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top