Home > Lead Story > महिला T-20 वर्ल्ड कप : भारत ने जीता पहला मैच, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

महिला T-20 वर्ल्ड कप : भारत ने जीता पहला मैच, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

महिला T-20 वर्ल्ड कप : भारत ने जीता पहला मैच, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया
X

केपटाउन/वेबडेस्क। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की शुरुआत भारतीय टीम ने जीत के साथ की है। टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष ने अहम भूमिका निभाई। जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 149 रन बना सकी। पाकिस्तान के लिए कप्तान बिस्माह मारूफ ने 55 गेंद में नाबाद 68 रन और आयशा नसीम ने 25 गेंद में नाबाद 43 रन की पारी खेली। जबकि भारत की तरफ से राधा यादव ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके। वहीं, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने छह गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज की। भारत के लिए यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा सधी शुरुआत की। पावरप्ले के आखिरी ओवर यानी छठे ओवर में सादिया इकबाल ने यास्तिका भाटिया को फातिमा सना के हाथों कैच कराया। यास्तिका 20 गेंदो में 17 रन बनाए। भारत को दूसरा झटका 10वें ओवर में 65 के स्कोर पर लगा। तब नाशरा संधू ने शेफाली वर्मा को सिदरा अमीन के हाथों कैच कराया। शेफाली 25 गेंदों में 33 रन की पारी खेली। फिर 14वें ओवर में 93 के स्कोर पर कप्तान हरमनप्रीत के तौर पर तीसरा झटका लगा। हरमनप्रीत को नाशरा संधू ने बिस्माह मारूफ के हाथों कैच कराया। हरमनप्रीत ने 12 गेंद में दो चौके की मदद से 16 रन बनाए। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 53 रन) ने ऋचा घोष (नाबाद 31 रन) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधू को दो और सादिया इकबाल को एक सफलता मिली।

Updated : 27 Feb 2023 6:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top