Home > Lead Story > IND vs ZIM 3rd T20: भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से हराया, सीरीज में 2-1 से बनाई बढ़त

IND vs ZIM 3rd T20: भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से हराया, सीरीज में 2-1 से बनाई बढ़त

टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

IND vs ZIM 3rd T20: भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से हराया, सीरीज में 2-1 से बनाई बढ़त
X

IND vs ZIM: भारतीय टीम इन दिनों जिम्बाब्वे दौरे पर है। जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज खेला जा रहा है। आज यानी बुधवार को सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच को भारत ने 23 रन से जीतकर सीरीज में 2- 1 से बढ़त बना ली है।

पहले ओवर में जड़ दिए थे 15 रन

भारतीय टीम की कमाल की शुरुआत हुई है। पहले ही ओवर में जायसवाल ने 15 रन मार दिए जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। वहीं दूसरे ओवर में भी कप्तान गिल ने 14 रन मारे जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था।

कुछ ऐसा रहा पूरा मैच

भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन जड़ दिए जवाब में जिम्बाब्वे 20 ओवर में छह विकेट पर मात्र 159 रन बना सकी। भारतीय कप्तान गिल ने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। यह उनके करियर का तीसरा अर्धशतक था। ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंद में 49 रनों की तूफानी पारी खेली। जिम्बाब्वे के मुजरबानी और सिकंदर रजा ने दो-दो विकेट लिए।

जिम्बाब्वे की ओर से सर्वाधिक मायर्स 49 गेंदों पर 65 रन बनाकर नाबाद रहे। मदांडे 26 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए। मारुमनी 13, बेनेट चार, रजा 15, कैंपबेल एक रन बनाकर आउट हुए। भारत के लिए सुंदर ने तीन और आवेश ने दो विकेट झटके तो वहीं, खलील ने भी एक विकेट लिया

भारतीय टीम में 3 जिम्बाब्वे में 2 बदलाव

जिम्बाब्वे की टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ खेल रही है। वहीं टीम इंडिया 3 बदलावों के साथ मैदान में उतरी थी। गिल ने बताया कि मुकेश की जगह खलील को खिलाया जा रहा है। शिवम दुबे को रियान पराग की जगह, सैमसन ध्रुव जुरेल की जगह प्लेइंग-11 में एंट्री मिली।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद।

जिम्बाब्वे: तदिवनाशे मारुमनी, वेस्ले मधेवेरे, ब्रायन बेनेट, डियोन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मदांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतारा।

Updated : 10 July 2024 3:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Jagdeesh Kumar

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top