Home > Lead Story > अगर दुश्मन देश हमला करेगा तो करारा जवाब देंगे : राजनाथ सिंह

अगर दुश्मन देश हमला करेगा तो करारा जवाब देंगे : राजनाथ सिंह

अगर दुश्मन देश हमला करेगा तो करारा जवाब देंगे : राजनाथ सिंह
X

नई दिल्ली। एलएसी पर चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी तनातनी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि अगर दुश्मन देश हम पर हमला करता है, तो हम हर बार की तरह करारा जवाब देंगे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, "हम राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में जो कुछ भी करते हैं, हम हमेशा आत्मरक्षा के लिए करते हैं न कि दूसरों पर हमला करने के लिए।"

उन्होंने कहा, "भारत दिलों को जीतने में विश्वास रखता है, जमीन को नहीं; लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम किसी को भी हमारे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने देंगे।"

राजनाथ सिंह ने सशस्त्र बलों से कहा, "इतिहास इस बात का गवाह है कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया या किसी दूसरे देश की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की।" उन्होंने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार वह सब कुछ कर रही है जो आपकी परिचालन आवश्यकता को बनाए रखने के लिए जरूरी है।

एलएसी पर तनाव के बीच चीन भारत को घेरने के लिए पाकिस्तान को मोहरा बनाना चाहता है। चीन एक तरफ पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर समर्थन कर रहा है। वहीं अब उसकी योजना पाकिस्तान को घातक हथियारों से लैस करने की है। राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रस्तावित यात्रा को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Updated : 14 Aug 2020 2:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top