Home > Lead Story > IAS अधिकारी ने बेटी के साथ लवजिहाद की आशंका जताई, मुस्लिम युवक के खिलाफ FIR दर्ज

IAS अधिकारी ने बेटी के साथ लवजिहाद की आशंका जताई, मुस्लिम युवक के खिलाफ FIR दर्ज

IAS अधिकारी ने बेटी के साथ लवजिहाद की आशंका जताई, मुस्लिम युवक के खिलाफ FIR दर्ज
X

गाजियाबाद। दिल्ली में पदस्थ आईएएस अधिकारी के. सारंगी ने बेटी के साथ लव जिहाद होने का संदेह जताया है। जिसके बाद गाजियाबाद नगर कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उन्होंने मुस्लिम युवक अब्दुल रहमान पर साजिश के तहत बेटी डॉ भारती सारंगी के साथ साजिश के तहत शादी करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है की युवक का असली मकसद उनकी बेटी धर्मांतरण कर हिन्दू से मुस्लिम बनाना है। पुलिस ने मामले में संस्था के अधिकारीयों से जवाब मांगा है।

आईएएस के सारंगी ने एफआईआर में कहा की बेटी भारती साल 2016 में यूक्रेन से एमबीबीएस कर वापिस लौटी थी। मेरठ के मवाना निवासी अब्दुल रहमान 2017 से उसके पीछे पड़ा था। उसने फरेब का जाल बुनकर बेटी को फंसाया। बेटी को पहले घायल किया, फिर सहानुभूति दिखाई और उसके बाद दबाव बनाकर साथ में रखने लगा। इसमें मौलानाओं ने उसका साथ दिया। उसने खौलते तेल से बेटी का चेहरा जलाने की कोशिश की ताकि उससे शादी की बात मानने के सिवाय उसके पास कोई चारा न रहे।

कानूनी से बचने के उपाय -

के सारंगी का आरोप है की अब्दुल इस दौरान कणनूनी कार्रवाई से बचने का भी प्रयास करता रहा। उसने नवंबर 2018 में मंदिर में शादी रचाकर इसका पंजीकरण कराया। इसके बाद से दोनों नोएडा में साथ रह रहे है। एफआईआर में अब्दुल रहमान, वैदिक हिंदू सभा, गाजियाबाद के पदाधिकारी, आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट, दिल्ली के पदाधिकारी नामजद हैं।

आरोपी से होगी पूछताछ -

आईएएस ने एफआईआर में अपनी बेटी एक साथ अन्य कई लड़कियों के भी लव जिहाद की इस साजिश में फंसे होने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है एफआईआर में नामजद संस्थाओं के अधिकारियों को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। उनसे पूछा जाएगा कि अलग-अलग धर्म के युवक-युवती की शादी का प्रमाणपत्र किस आधार पर जारी किया गया।


Updated : 5 May 2022 6:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top