Home > Lead Story > आर्टिकल 370 और 35 ए का समर्थन करने से हम पाकिस्तानी कैसे : उमर अब्दुल्ला

आर्टिकल 370 और 35 ए का समर्थन करने से हम पाकिस्तानी कैसे : उमर अब्दुल्ला

आर्टिकल 370 और 35 ए का समर्थन करने से हम पाकिस्तानी कैसे : उमर अब्दुल्ला
X

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर पहुंचने के बाद अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भी जम्मू पहुंचे। इस दौरान इन दोनों ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा कहा कि जितने युवा पिछले 12-13 सालों में आतंकवाद की राह पर गए उतने तो कुछ ही महीनों में चले गए हैं। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 2012, 2013, 2014 में, बमुश्किल कुछ युवा थे जो हथियारों का सहारा लिए थे।

उमर ने कहा कि आर्टिकल 370 और 35 ए का समर्थन करने से नेशनल कॉन्फ्रेंस पाकिस्तानी हो जाती है। ये कैसे संभव है? बीजेपी के पास भ्रम फैलाने में महारत हासिल है। ऐसी कला हिटलर के पास थी।

उमर अब्दुल्ला ने पूछा कि विकास कार्य कहा है? 1 साल तीन महीने इस तरह की परियोजनाओं को शुरू करने के लिए काफी लंबा समय होता है। आर्टिकल 370 और 35ए को हटाने को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के लिए यह सबसे बड़ा गलत कदम उठाया गया है। हम अपनी भूमि पर सुरक्षित नहीं हैं।

वहीं, पार्टी को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि 28 साल वादे किए गए कि हम कश्मीरी पंडितों को वापिस लेकर आएंगे। 5 साल तो हो गए इनके, ये 5 साल भी चले जाएंगे। कश्मीरी पंडित आज भी इंतजार कर रहा है वो दिन कब आएगा। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर जम्मू कश्मीर पाकिस्तान जाना चाहता तो 1947 में ऐसा हो जाता। कोई भी इसे रोक नहीं सकता था। लेकिन हमारा राष्ट्र महात्मा गांधी का भारत है। बीजेपी का भारत नहीं।

Updated : 6 Nov 2020 2:22 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top