Top
Home > Lead Story > सरकार किसानों को कैसे मनाएगी, राजनाथ, अमित शाह और तोमर की मौजूदगी में जेपी नड्डा के घर पूरी हुई बैठक

सरकार किसानों को कैसे मनाएगी, राजनाथ, अमित शाह और तोमर की मौजूदगी में जेपी नड्डा के घर पूरी हुई बैठक

सरकार किसानों को कैसे मनाएगी, राजनाथ, अमित शाह और तोमर की मौजूदगी में जेपी नड्डा के घर पूरी हुई बैठक
X

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से आए हजारों किसानों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों के साथ गतिरोध समाप्त करने के लिए सरकार ने आज दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में किसान संगठनों को बैठक के लिए बुलाया है।

हम आपको बता दें कि इस बीच आज ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पहुंचकर इस प्रदर्शन को लेकर बैठक की।

लेकिन उससे पहले ही पंजाब किसान संघर्ष समिति ने बैठक में शामिल न होने का इशारा कर दिया है। समिति का कहना है कि सभी किसान संगठनों को इस बैठक में बुलाया जाना चाहिए।

सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में फैसला लिया गया है कि 32 किसान संगठन सरकार के साथ बातचीत में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा के 4 नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे।

इधर, सरकार की ओर से वार्ता के लिए निमंत्रण के बाद सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक शुरू हो गई है। किसान नेता बलजीत सिंह महल ने कहा, '' केन्द्र का प्रस्ताव स्वीकार करें या नहीं, इस पर चर्चा के लिए हम आज एक बैठक कर रहे हैं। इस बैठक को लेकर किसान संगठनों की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। कॉन्फ्रेंस में किसान संगठन अपने फैसले से अवगत कराएंगे। इन नए कृषि कानूनों के बारे में किसानों को कहना है कि इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा।

किसानों ने सोमवार को कहा था कि वे ''निर्णायक लड़ाई के लिए दिल्ली आए हैं और साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से उनकी ''मन की बात सुनने की अपील की थी।उन्होंने कहा कि उनकी मांगें पूरी होने तक वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

Updated : 2020-12-01T20:23:37+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top