Home > Lead Story > Honda ने लांच की सबसे सस्ती बाइक, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

Honda ने लांच की सबसे सस्ती बाइक, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

Honda ने लांच की सबसे सस्ती बाइक, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान
X

नईदिल्ली। दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को अपनी सबसे सस्ती बाइक लॉन्च कर दी है। कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर को टक्कर देने के लिए 100सीसी मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में उतारा है जिसे होंडा शाइन 100 नाम दिया गया है।


होंडा का दावा है कि शाइन 100 में बिल्कुल नया एयर-कूल्ड, 99.7सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। रिपेयरिंग के काम को आसान बनाने के लिए इसमें इंजन के बाहर एक फ्यूल पंप दिया है। इसके साथ ही इस बाइक में एक सोलनॉइड स्टार्टर भी दिया गया है, जो किसी भी तापमान में बाइक स्टार्ट करने में मदद करती है।

आरामदायक सीट -


बाइक को लंबे सफर के दौरान ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए 768 एमएम की सीट दी गई है। इसके अलावा इसमें साइड स्टैंड के साथ इनहिबिटर दिया गया है। बाइक में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इक्वलाइजर, पीजीएम-एफआई तकनीक को भी जोड़ा गया है। इसकी ग्राउंड क्लियरेंस भी 168 एमएम रखी गई है।

पांच कलर ऑप्शन -



होंडा शाइन 100 को पांच कलर ऑप्शन में पेश किया गया है ब्लैक के साथ रेड स्ट्राइप, ब्लैक के साथ ब्लू स्ट्राइप, ब्लैक के साथ ग्रीन स्ट्राइप, ब्लैक के साथ गोल्ड स्ट्राइप और ब्लैक के साथ ग्रे स्टाइप पेंट स्कीम में ऑफर किया गया है।होंडा की ये बाइक देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो स्प्लेंडर, एचएफ डिल्क्स और बजाज प्लेटिना को टक्कर देगी।

कीमत -

होंड ने जारी बयान में बताया कि इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये रखी गई है। यह बाइक कंपनी की पॉपुलर होंडा शाइन 125सीसी का छोटा वर्जन है। इसकी बुकिंग 15 मार्च से शुरू हो गई है। इस बाइक की डिलीवरी मई, 2023 में शुरू होगी।

Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top