Home > देश > चक्रवात यास से निपटने के लिए तैयारियां शुरू, गृह मंत्री शाह ने बुलाई बैठक

चक्रवात यास से निपटने के लिए तैयारियां शुरू, गृह मंत्री शाह ने बुलाई बैठक

चक्रवात यास से निपटने के लिए तैयारियां शुरू, गृह मंत्री शाह ने बुलाई बैठक
X

नईदिल्ली।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात यास से निपटने की तैयारियों के मद्देनजर सोमवार को समीक्षा बैठक की। इस बैठक में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों सहित अंडमान निकोबार के उपराज्यपाल शामिल रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पूर्वी समुद्री तट के निकट ऑक्सीजन के 24 प्लांट हैं। राज्य सरकारें इस बात का ध्यान रखें कि तूफान के दौरान वहां आई किसी भी तरह की बाधा और परेशानी को प्राथमिकता के आधार पर तत्काल दूर किया जाए ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में किसी तरह की समस्या न उत्पन्न हो। उन्होंने मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया और कहा कि राज्य सरकारों को अगर केंद्र से किसी तरह की मदद की जरूरत हो तो वह तुरंत इस बारे में अवगत करा सकते हैं।

शाह ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि जिन इलाकों में तूफान की संभावना है वहां राज्य सरकारें समुद्र तट पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राज्य सरकारें अपने यहां पर्याप्त वैक्सीन और ऑक्सीजन का भी इंतजाम करके रखें जिससे किसी तरह की कोई समस्या न खड़ी हो सके। अमित शाह ने इस बात पर भी जोर दिया कि मौसम विभाग की भविष्यवाणियां ज्यादातर सही साबित हो रही हैं ऐसे में उनसे बेहतर तालमेल बनाकर आने वाले संभावित खतरों से निपटा जा सकता है।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top