Home > Lead Story > गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा - नक्सलवाद को जड़ से खत्म करेंगे

गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा - नक्सलवाद को जड़ से खत्म करेंगे

गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा - नक्सलवाद को जड़ से खत्म करेंगे
X

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 10:40 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे सीधे जगदलपुर की पुलिस लाइन पहुंचे। यहां दोनों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। केन्द्रीय गृह मंत्री शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद बीजापुर के बासागुड़ा के लिए रवाना हो गए हैं। वे वहां सीआरपीएफ के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वे वापस जगदलपुर पहुंचकर 3:30 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे। रायपुर में शाह घायल जवानों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद शाम 5:30 बजे दिल्ली लौटेंगे। गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बस्तर दौरे को लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं।

लड़ाई नहीं रुकेगी -

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मैंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा की विगत कुछ वर्षों में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंची है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने इसको और बढ़ाने का काम किया है, हम दो मकाम और आगे पहुंचे हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि नक्सलियों के खिलाफ ये लड़ाई रुकेगी नहीं बल्कि और गति के साथ आगे बढ़ेगी। इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे, नक्सलवादियों के खिलाफ हमारी विजय निश्चित है।

बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को लॉजिकल एन्ड तक ले जाने के लिए भारत सरकार की प्राथमिकता पहले से तय की है। मैं छत्तीसगढ़ और देश की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि हम इस लड़ाई को अब और तेज करेंगे।जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिजनों को भी मैं कहना चाहता हूँ कि इस सर्वोच्च बलिदान को देश कभी भूल नहीं सकता। मैं भारत सरकार की ओर से शहीदों के परिजनों को कहना चाहता हूँ कि पूरा देश आपके साथ खड़ा है।वीर जवानों का ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।


Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top