Home > Lead Story > मुंबई में भरी बारिश से तबाही, जल जीवन अस्त-व्यस्त

मुंबई में भरी बारिश से तबाही, जल जीवन अस्त-व्यस्त

मुंबई में भरी बारिश से तबाही, जल जीवन अस्त-व्यस्त
X

मुंबई। मुंबई में गुरुवार रात से हो रही जोरदार बारिश से शुक्रवार सुबह से ही शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश की वजह से सायन, विले पार्ले, जोगेश्वरी आदि स्टेशनों पर रेलवे पटरियों पर जलभराव हो गया है। इससे पश्चिम, मध्य व हार्बर लोकल ट्रेन की सेवा धीमी गति से चल रही है। शहर के कई निचले इलाकों में हुए जलभराव को निकालने का काम मुंबई नगर निगम कर्मी कर रहे हैं। सड़कों पर हुए जलभराव की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया है।

मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर पानी आने से लोकल ट्रेन सेवा देरी से चल रही है। रेलवे ट्रैक से जलनिकासी का काम चल रहा है, जल्द ही रेल सेवा पूर्ववत हो जाएगी। इसी तरह मालाड सब-वे पूरी तरह जलमग्र हो गया है। यहां किसी भी तरह की दुर्घटना को रोकने के लिए वेरिकेटिंग लगा दिया गया है। यहां मुंबई नगर निगम कर्मी पंप लगाकर जल निकासी का काम कर रहे हैं। इसी तरह सायन, विलेपार्ले , जोगेश्वरी आदि इलाकों में भी पंप लगाकर जल निकासी का काम जारी है।

वाहनों की लंबी कतारें -

कोरोना लॉकडाउन की वजह से आम नागरिकों को रेलवे में सफर करने की इजाजत नहीं दी गई है। इसी वजह कामकाजी लोग सड़क मार्ग से ही अपने वर्किंग प्लेस तक पहुंचते हैं। देर रात से हो रही बारिश से वेस्टर्न एक्सप्रेस व इस्टर्न एक्सप्रेस मार्ग पर जलभराव के साथ गहरे गड्ढे हो गए हैं। इससे यहां भारी पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया है। हाईवे पर कई किलोमीटर की वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

कई निचले इलाके जलमग्र हो गए -

भारी बारिश का असर पालघर जिले में और ठाणे जिले में भी है। इन जिलों में भी लोगों को बारिश की वजह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वसई ,विरार, नालासोपारा व वसई इलाके में बारिश की वजह कई निचले इलाके जलमग्र हो गए हैं। इन इलाकों में नगरनिगम कर्मी जल निकासी का काम कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह से बारिश की रफ्तार कुछ कम हुई है, इससे जलनिकासी का काम तेजी से शुरू है।

Updated : 12 Oct 2021 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top