Home > Lead Story > भारी बारिश से दिल्ली की सड़कें बेहाल, एयरपोर्ट पर भरा पानी, कई फ्लाइट्स निरस्त

भारी बारिश से दिल्ली की सड़कें बेहाल, एयरपोर्ट पर भरा पानी, कई फ्लाइट्स निरस्त

भारी बारिश से दिल्ली की सड़कें बेहाल, एयरपोर्ट पर भरा पानी, कई फ्लाइट्स निरस्त
X

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह हुई झमाझम बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से एक तरफ राहत जरूर दिलाई, लेकिन जगह-जगह जलभराव होने, वाहनों के पानी में फंसने से लगे ट्रैफिक जाम से लोगों को कई घंटों तक सड़कों पर जूझना पड़ा। बारिश में डीटीसी बसों व निजी वाहनों के खराब होने से हालात और भी बदतर हो गई।

इतना ही दिल्ली के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 के बाहर जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं एरोसिटी, महिपालपुर और द्वारका जैसे आस-पास के इलाकों में जलभराव के चलते एयरपोर्ट पहुंचने में लोगों को असुविधा हो रही है।

कई जगहों पर हुआ जलभराव -

नजफगढ़, द्वारका, तिलक नगर और राजौरी गार्डन जैसे इलाकों में लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। पूर्वी दिल्ली के इलाकों तेज बारिश के चलते सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के आसपास जलभराव हो गया। मंकी पुल के नीचे फंसी बस, जखीरा अंडरपास के नीचे बस रुकी।

इन इलाकों में लगा जाम -

आइटीओ, आश्रम, आनंद विहार, लाजपतनगर के अलावा, चिल्ला बॉर्डर इलाके में भीषण जाम लग गया। जखीरा,पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर कड़कड़डूमा से लेकर लक्ष्मी नगर और आइटीओ तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। मुख्य सड़कों पर जलभराव के अलावा संपर्क मार्गों पर भी पानी भरने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नई दिल्ली इलाके में स्थित मिंटो रोड पर जलभराव के चलते सारे वाहन रोक दिए गए। सड़कों पर पानी भरने से ओखला रोड, जामिया नगर, संगम विहार, खानपुर, पुल प्रह्लादपुर, सरिता विहार आदि इलाकों में भी भीषण जाम लगा।

इन जगहों पर हुआ लोगों को बुरा हाल -

बुराडी, नाथूपुरा, आजादपुर, रोहतक रोड, लक्ष्मीनगर, गीता कॉलोनी, गाजीपुर, पटपड़गंज, भजनपुरा, वज़ीराबाद, तिमारपुर, जंगपुरा, लालकिला के आसपास के इलाके में बारिश के कारण काफी देर तक जाम रहा। शाहदरा, सीलमपुर, मयूर विहार, एम बी रोड, करोलबाग, पहाड़गंज, कश्मीरी गेट, नंदनगरी में ज्यादा संख्या में लोग फंसे।एम्स, ग्रीन पार्क, आईटीओ, ओखला, निजामुदीन, बदरपुर, खानपुर, देवली, नजफगढ़, कृष्णा नगर, गांधी नगर,ललिता पार्क, लाल क्वार्टर, संगम विहार, सरोजनी नगर, लाजपत नगर, धौलाकुआं, महिपालपुर, सरिता विहार, मिंटो रोड, भीकाजी कामा प्लेस, दिल्ली कैंट, कालका जी, यमुना बाजार, गोपीनाथ बाजार में लोग जाम में फंसे। इतना ही नहीं निगमों का मुख्यालय सिविक सेंटर भी जलभराव के चलते पानी से लबालब हुआ।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top