Home > Lead Story > स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा - 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 24 घंटों में कोरोना का नया केस नहीं

स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा - 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 24 घंटों में कोरोना का नया केस नहीं

स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा - 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 24 घंटों में कोरोना का नया केस नहीं
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस केसों में तेजी से वृद्धि के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देश को राहत की खबर दी है। स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा कि 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोरोना का एक भी केस नहीं मिला है।

देश की राजधानी दिल्ली में मंडावली इलाके में कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के बाद हर्ष वर्धन ने कहा, ''पिछले 24 घंटों में देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक भी कोविड-19 का केस नहीं मिला है।'' उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र सरकार ने अब तक राज्यों को 72 लाख एन95 मास्क और 36 लाख पीपीई किट भेजे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक कोरोना वायरस का कोई केस नहीं आया है। उन्होंने देश में कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों के बारे में बताया कि देश में 4362 कोरोना केयर सेंटर हैं जिनमें हल्के और मध्यम लक्षण वाले 3 लाख 46 हजार 856 मरीजों को रखने की क्षमता है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 62 हजार से अधिक हो चुकी है। इनमें से 2109 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकतर केस महाराष्ट्र (20228), गुजरात (7786), दिल्ली (6542) तमिलनाडु (6535) जैसे राज्यों में हैं।

अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मणिपुर, मिजोरम जैसे कई राज्यों में अब एक भी एक्टिव केस नहीं हैं। इसके अलावा कई और राज्यों ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता पाई है।

Updated : 10 May 2020 2:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top