Hathras SIT Report : रिपोर्ट में सत्संग आयोजकों को बताया दोषी, सीएम योगी लेंगे एक्शन

Hathras SIT Report : रिपोर्ट में सत्संग आयोजकों को बताया दोषी, सीएम योगी लेंगे एक्शन
Hathras SIT Report : उत्तरप्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था।

हाइलाइट्स :

रिपोर्ट में भोले बाबा का जिक्र नहीं।

कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज।

Hathras SIT Report : हाथरस में भोले बाबा उर्फ नारायण हरि साकार उर्फ सूरजपाल की सत्संग में भगदड़ के कारण 123 लोगों की मौत के लिए सत्संग आयोजन करने वाली समिति को दोषी बताया गया है। एसआईटी समिति ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि, आयोजन करने वाली समिति ने तय संख्या से ज़्यादा लोगों को बुलाया, पर्याप्त व्यवस्था नहीं की और मौके का मुआयना नहीं किया इसलिए भगदड़ मची और लोगों की मौत हुई। मंगलवार सुबह 10 बजे इस रिपोर्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने पेश किया जाएगा। इसके आधार पर सीएम आगे एक्शन लेंगे।

सूत्रों के अनुसार एसआईटी ने 300 पन्नों की रिपोर्ट सबमिट की है। इस रिपोर्ट में सत्संग का आयोजन करने वाली कमेटी पर निशाना साधा गया है, जबकि अफसरों की उदासीनता पर भी सवाल उठे हैं। हालांकि इस रिपोर्ट में सूरजपाल उर्फ साकार विश्व हरि का जिक्र तक नहीं है।

एसआईटी ने अपनी 300 पन्नों की रिपोर्ट में कुल 132 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इनमें हाथरस के डीएम आशीष कुमार, एसपी निपुण अग्रवाल से लेकर सत्संग की अनुमति दने के बावजूद मौके पर अफसरों के द्वारा मुआयना नहीं करने को घटना का जिम्मेदार बताया गया है। इस एसआईटी में एडीजी आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ और अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी शामिल थीं।

मंगलवार सुबह 10 बजे सीएम योगी के सामने रिपोर्ट पेश की जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। विस्तृत रिपोर्ट अभी पब्लिक डोमेन में नहीं आई है। मरने वालों में अधिकतर महिलाएं थी। पुलिस ने इस मामले में कई गिरफ्तारियां की है। मामले की विस्तृत जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था।

Tags

Next Story