Home > Lead Story > ग्वालियर वाया इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरू, मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

ग्वालियर वाया इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरू, मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

ग्वालियर वाया इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरू, मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी
X

इंदौर। मप्र की एयर कनेक्टिविटी बड़े शहरों के साथ अब अंत्तराष्ट्रीय स्तर पर भी हो गई है। इसी कड़ी में आज इंदौर से दुबई के लिए उड़ान शुरू हो गई है। यह फ्लाइट हर बुधवार को 12.35 बजे उड़ान भरेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फ्लाइट का शुभारंभ किया। इसके साथ ही ग्वालियर और इंदौर के बीच उड़ान फ्लाइट शुरू हुई।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इंदौर ऐतिहासिक नगरी है जिसने हमेशा ही देश को रास्ता दिखाया है। इंदौर शहर पर हम सभी को गर्व है। इंदौर कई दिशाओं में नंबर वन है फिर चाहे वो स्वच्छता हो, वाटर पल्स, स्मार्ट सिटी या फिर वैक्सीनेशन अभियान हो। इंदौर के शत प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लगने पर मैं जिले के नागरिकों को बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि इंदौर मध्यप्रदेश का गौरव है, जिसकी क्षमता सिर्फ प्रदेश या देश तक सीमित नहीं है, बल्कि विश्व पटल पर हमें इसकी क्षमता को उजागर करना है, जिसमें आज से शुरू हुई फ्लाइट कनेक्टिविटी हमारा पहला कदम है। उन्होंने कहा कि इंदौर-ग्वालियर-दिल्ली मार्ग पर सीधी विमान सेवा की शुरुआत से प्रदेश में व्यापार एवं पर्यटन के क्षेत्र में नए अवसरों को बढ़ावा मिलेगा। सिंधिया ने कहा कि पिछले 53 दिनों में मध्य प्रदेश को 58 नई उड़ानें मिलीं और 314 नए विमानों की आवाजाही से राज्य में इनकी संख्या 424 से बढ़कर 738 हो गई है। इंदौर पहले केवल 8 शहरों से जुड़ा था लेकिन अब वह 13 शहरों से जुड़ चुका है और इसी प्रकार ग्वालियर का वायु संपर्क भी 4 शहरों से बढ़कर 6 शहरों तक हो गया है।

पर्यटन की अपार संभावनाएं -


वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए जो भी आवश्यक होगा, प्रदेश सरकार उसे करेगी। सरकार हर तरह की सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्हाेंने कहा कि मध्यप्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं। आज ग्वालियर को इंदौर और दिल्ली से जुड़ने की सौगातें मिली हैं। इसके साथ ही हमारी साप्ताहिक फ्लाइट्स की संख्या बढ़कर 588 हो गई है। इससे विकास की संभावनाओं को नए पंख लगेंगे।

हरसंभव मदद -

चौहान ने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूँ कि राज्य शासन की ओर से हवाई सेवाओं और हवाई अड्डों के विस्तार के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। हम मिलकर मध्यप्रदेश के विकास को नई ऊँचाई प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


Updated : 12 Oct 2021 10:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top