Home > Lead Story > ग्वालियर में ऑटो-बस की भिड़ंत में 12 महिला, 1 पुरुष की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

ग्वालियर में ऑटो-बस की भिड़ंत में 12 महिला, 1 पुरुष की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

  • प्रधानमंत्री ने दी 2 लाख की सहायता राशि
  • मुख्यमंत्री ने घोषित की 4 लाख सहायता राशि
  • राज्यसभा सांसद सिंधिया ने जताया दुःख

ग्वालियर में ऑटो-बस की भिड़ंत में 12 महिला, 1 पुरुष की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख
X

ग्वालियर। शहर में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक बस और ऑटो की आमने-सामने ही टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 12 महिलाऐं एवं 1 पुरुष शामिल है। ये महिलाएं आंगनवाड़ी में स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाकर लौट रही थी। हादसे के बाद उपस्थित भीड़ ने चक्का जाम कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भीड़ को समझाने का प्रयास कर रही है।


जानकारी के अनुसार ये हादसा पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में हुआ। जहां महिला यात्रियों से भरे एक ऑटो में सामने से आ रही बस ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में नौ महिलाओं समेत ऑटो चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल तीन महिलाओं ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।बतया जा रह है की ये ये सभी महिलाएं आज मंगल दिवस पर पोषण आहार के किचन से पूड़ी बनाकर लौट रही थीं, खाना बनवाने वाला ठेकेदार इन्हें हर मंगलवार को बुलाता था। महिलाएं आंगनबाड़ी में बच्चों के लिए खाना बनाकर दो ऑटो में लौट रही थी। रास्ते में एक ऑटो खराब होने के काऱण सभी महिलाएं एक ही ऑटो में सवार हो गई। आगे जाकर ऑटो बस में टकरा गया।


पुलिस ने हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। पुलिस ने बताया की ये हादसा आनंदपुरम ट्रस्ट के सामने हुई है। ग्वालियर शहर में अंदर की ओर जा रहे ऑटो में मुरार की ओर से आ रही बस ने टक्कर मार दी। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री ने दी सहायता राशि -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुए सड़क हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि ग्वालियर (मप्र) में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संदेश में कहा, "मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुई सड़क दुर्घटना से अत्यंत दुख पहुंचा है। मृतकों के परिजनों के प्रति मैं संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

मुख़्यमंत्री ने जताया दुःख -

मुख्यमंत्री शिवराज ने दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा- 'ग्वालियर में बस और ऑटो में टक्कर से हुए भीषण हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित होने से बहुत दुःख पहुंचा है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति!'

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख -

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्विटर पर दुःख व्यक्त किया, उन्होंने लिखा- 'ग्वालियर में आज सुबह भीषण सड़क हादसे में कई लोगों के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें.


Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top