Top
Home > Lead Story > गुजरात निकाय चुनावों में भाजपा आगे, सूरत में आप दूसरे नंबर पर

गुजरात निकाय चुनावों में भाजपा आगे, सूरत में आप दूसरे नंबर पर

गुजरात निकाय चुनावों में भाजपा आगे, सूरत में आप दूसरे नंबर पर
X

अहमदाबाद। गुजरात के 6 नगर निगमों के लिए हुए चुनावों में भाजपा एक बार फिर सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। अब तक आये रुझानों में भाजपा सबसे आगे चल रही है।भाजपा 576 में से 277 सीटों पर आगे बनी हुई है। जबकि कांग्रेस 50 सीटों, 18 सीटों पर आप और 4 सीटों पर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम आगे चल रही है।

भाजपा को राजकोट में पहली जीत मिल गई है।अहमदाबाद के 24 वार्डों की वोटों की गिनती गुजरात कॉलेज और एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज वार्ड में 48 वार्डों की गिनती चल रही है। नवरंगपुरा, जोधपुर, थलतेज और वस्त्राल में बीजेपी पैनल ने जीत हासिल की है। शुरुआती रुझान में बेहरामपुरा में एआईएमआईएम, जबकि बीजेपी 62 सीटों पर और कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रही है।

सूरत - राजकोट में भाजपा आगे

सूरत वार्ड नंबर 4 में आप का उम्मीदवार आगे है। वहीँ कांग्रेस अहमदाबाद, राजकोट, जामनगर और भावनगर सहित 21 स्थानों पर आगे है। राजकोट में बीजेपी 22 सीटों पर, कांग्रेस 2 सीटों पर और आप एक सीट पर आगे चल रही है। कांग्रेस का वर्चस्व साफ होने की संभावना है। बीजेपी ने राजकोट में विजय जुलूस की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वड़ोदरा : भाजपा-कांग्रेस में टक्कर

वडोदरा में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है। यहां भाजपा 15 और कांग्रेस 10 सीटों पर आगे है। वार्ड नंबर-1 में कांग्रेस एवं वार्ड -7 में भाजपा उम्मीदवार को जीत मिली है। जामनगर में वार्ड नंबर 9 और वार्ड नंबर 5 में भाजपा पैनल की जीत हुई है। दोनों वार्डों में भाजपा उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया। जामनगर के पूर्व डिप्टी मेयर दर्शन करमूर हार गए हैं। वे बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में चले गए थे।

भावनगर में मिली जीत -

भावनगर में वार्ड 1 में बीजेपी के 3 और कांग्रेस के 1, वार्ड 4 में बीजेपी के 4 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। वार्ड 7 में बीजेपी के 4 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, वार्ड 11 में बीजेपी के 4 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। भावनगर मनपा के 13 वार्डों की 52 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 211 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा। मतपत्रों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। ईवीएम की गिनती सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है।

Updated : 2021-02-23T18:48:08+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top