Home > Lead Story > एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, गुजरात दंगा केस में साजिश रचने का आरोप

एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, गुजरात दंगा केस में साजिश रचने का आरोप

एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, गुजरात दंगा केस में साजिश रचने का आरोप
X

अहमदाबाद। गुजरात 2002 दंगा केस में साजिश रचने के आरोप में गुजरात एटीएस ने एक्टिविस्ट तीस्ता सितलवाड़ और पूर्व DGP आरबी श्रीकुमार को हिरासत में ले लिया है। तीस्ता सीतलवाड़ को उनके मुंबई स्थित आवास से हिरासत में लिया गया है। फिलहाल उन्हें सांता क्रूज पुलिस थाने में लाया गया है। एटीएस यहां से पाने साथ गुजरात ले जाने की तयारी कर रही है।

बता दें की गुजरात दंगों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एसआईटी कमेटी से प्रधानमंत्री एवं अन्य अधिकारी व राजनेताओं को मिली क्लीनचिट के खिलाफ जकिया जाफरी ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसे सर्वोच्च न्यायलय ने ये कहकर खारिज कर दिया की कानून का दुरुपयोग करना ठीक नहीं है। कोर्ट ने जांच करने वाली एसआईटी कमेटी की तारीफ की और कहा की जो लोग कानून से खिलवाड़ करते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ का भी नाम लिया और कहा कि सीतलवाड़ के खिलाफ अभी और जांच की जरूरत है।

इसके बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़, पूर्व पुलिस महानिदेशक अरबी श्रीकुमार और पुलिस अधिकारी संजीव भट्ट के खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार कर साजिश के तहत गलत प्रोसिडिंग शुरू करवाने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में संजीव भट्ट पहले से ही जेल में है। जबकि तीस्ता और पूर्व डीजीपी को आज हिरासत में लिया गया है।

Updated : 27 Jun 2022 1:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top