Top
Home > Lead Story > पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के कार्यकाल में पहली बार चरितार्थ हुआ सुशासन : गृहमंत्री शाह

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के कार्यकाल में पहली बार चरितार्थ हुआ सुशासन : गृहमंत्री शाह

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के कार्यकाल में पहली बार चरितार्थ हुआ सुशासन : गृहमंत्री शाह
X

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को गृहमंत्री अमित शाह ने देश भक्ति और भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज बताया है। उन्होंने कहा है कि वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे। उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा। गृहमंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए कहा, आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है।

उन्होंने आगे कहा, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन। अटल जी के प्रधानमंत्री कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा। जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियानए, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे। वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकतार्ओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

Updated : 16 Aug 2020 9:26 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top