Home > Lead Story > Paris Olympics 2024: गगन नारंग लेंगे मैरी कॉम की जगह, ओलंपिक में भारतीय दल का करेंगे लीड

Paris Olympics 2024: गगन नारंग लेंगे मैरी कॉम की जगह, ओलंपिक में भारतीय दल का करेंगे लीड

आज सोमवार गगन नारंग को भारतीय दल का शेफ-डी-मिशन बनाया है जिन्होंने मैरी कॉम को शेफ-डी-मिशन की जगह ली है। बताते चलें कि, ओलंपिक में भारतीय दल को लीड करेंगे।

Paris Olympics 2024: गगन नारंग लेंगे मैरी कॉम की जगह, ओलंपिक में भारतीय दल का करेंगे लीड
X

Paris Olympics 2024: बस कुछ दिनों में पेरिस में ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने वाली है इससे पहले आज सोमवार गगन नारंग को भारतीय दल का शेफ-डी-मिशन बनाया है जिन्होंने मैरी कॉम को शेफ-डी-मिशन की जगह ली है। बताते चलें कि, ओलंपिक में भारतीय दल को लीड करेंगे। उदघाटन समारोह में स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) महिला ध्वजवाहक होंगी, दूसरी ओर पुरुषों में यह जिम्मेदारी टेबल टेनिस के दिग्गज ए शरत कमल को सौंपी गई है।

पीटी ऊषा ने बताया बेहतर रिप्लेसमेंट

आपको बताते चलें, मैरीकॉम के बदलाव को लेकर IOA की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया - मैं भारतीय दल को लीड करने के लिए एक ओलंपिक मेडलिस्ट रहे एथलीट की तलाश कर रही थी. मुझे लगता है कि गगन नारंग, मैरी कॉम के सबसे बढ़िया रिप्लेस्मेंट हैं. मुझे यह घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि उदघाटन समारोह में पीवी सिंधु और ए शरत कमल भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे। बताते चलें, पहले शेफ-डी-मिशन पोस्ट के लिए मैरी कॉम को चुना गया था, लेकिन इसी साल अप्रैल में मैरी कॉम ने किन्हीं कारणों से यह जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद बदलाव किया गया।





26 जुलाई से शुरू हो रहे खेल

आपको बताते चलें, आने वाले 26 जुलाई से पेरिस ओलंपिक खेलों की शुरुआत होगी और इनका समापन 11 अगस्त को होगा। वहीं इस गेम्स में 196 देशों के 10 हजार से अधिक एथलीट्स भाग लेंगे. इस बार ओलंपिक्स में 28 खेल वही होंगे, जो 2016 और 2020 के खेलों में भी शामिल थे. मगर स्केटबोर्डिंग, स्पोर्ट क्लाइम्बिंग और सर्फिंग के रूप में कुछ नए खेल अपना ओलंपिक डेब्यू कर रहे होंगे।

Updated : 8 July 2024 5:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Deepika Pal

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top