Top
Home > Lead Story > यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर का निधन

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर का निधन

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर का निधन
X

दिल्ली| उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी का मंगलवार शाम निधन हो गया। दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने रोहित को मृत घोषित किया। अस्पतालके मुताबिक मंगलवार शाम करीब 4 बजकर 41 मिनट पर डिफेंस कॉलोनी स्थित करीब 40 वर्षीय रोहित के निवास से तबियत बिगडऩे की सूचना मिली थी। इसके बाद अस्पताल से एंबुलेंस भेजी गई।

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार ने कहा कि उत्तराखंड और यूपी के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी को मृत अवस्था में ही मैक्स साकेत अस्पताल लाया गया था।

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचने पर डॉक्टरों ने जब जांच की तो रोहित मृत पाए गए। बताया जा रहा है कि अस्पताल में रोहित की मां उज्जवला और पत्नी अपूर्वा शुक्ला भी मौजूद थीं। सूत्रों के मुताबिक रोहित तिवारी के शव का पोस्टमार्टम एम्स के मेडिकल बोर्ड से बुधवार को कराया जा सकता है। इसके बाद ही परिजनों को शव सौंपा जाएगा। हालांकि खबर लिखे जाने तक मृतक रोहित तिवारी का शव और परिजन मैक्स अस्पताल में ही मौजूद थे।

इससे पहले पिछले साल 18 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का दिल्ली के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया था। उत्तराखंड के पहले विधानसभा चुनाव 2002 में कांग्रेस को बहुमत मिलने पर पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री का ताज उनके सिर पर रख दिया था। 2002 से लेकर 2007 तक उन्होंने राज्य की कमान संभाली। इस दौरान उन्हें विकास पुरुष जैसे ओहदे से भी लोगों ने नवाजा था। अपने विराट व्यक्तित्व के बलबूते उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए कई कार्य किए। हालांकि इस दौरान उनकी कांग्रेस नेता हरीश रावत से पूरे कार्यकाल के दौरान ठनी रही।

Updated : 2019-04-16T21:49:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top