Home > Lead Story > जम्मू-कश्मीर के हालातों का जायजा लेने विदेशी राजनयिकों का दल श्रीनगर पंहुचा

जम्मू-कश्मीर के हालातों का जायजा लेने विदेशी राजनयिकों का दल श्रीनगर पंहुचा

जम्मू-कश्मीर के हालातों का जायजा लेने विदेशी राजनयिकों का दल श्रीनगर पंहुचा
X

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के हालातों का जायजा लेने के लिए विभिन्न देशों के 20 राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल आज श्रीनगर पहुंचा। यह प्रतिनिधिमंडल विदेश मंत्रालय के निमंत्रण पर यहां आया है। यह केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के साथ समन्वय के साथ हालातों का जायजा लेने आया है। इस प्रतिनिमंडल में 11 राजनयिक यूरोप, 5 अफ्रीका, 4 सी एंड एस अमेरिका से, दो मध्य एशिया तथा एक-एक एएसईएएन तथा पड़ोसी राज्य से हैं।

दो दिन के अपने दौरे में यह प्रतिनिधिमंडल जिला विकास परिषद (डीडीसी) के प्रतिनिधियों और सिविल सोसाइटी के विभिन्न वर्गों से मुलाकात करने के अलावा घाटी के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य पर प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक करेगा। सेना व पुलिस के अधिकारी इन्हें पाकिस्तानी साजिशों से अवगत कराएंगे। दिल्ली लौटने से पूर्व यह प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात करेगा।

यूरोपीय संघ के दौरे का आयोजन विदेश मंत्रालय ने किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान द्वारा कश्मीर को लेकर चलाए जा रहे दुष्प्रचार की हकीकत से दुनिया के सामने रखने के लिए भी इस दौरे का आयोजन किया गया है। इस दौरान यूरोपीय प्रतिनिधिमंडल युवा संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात और जनभावनाओं को समझने का प्रयास करेगा। प्रशासनिक अधिकारी उन्हें कश्मीर में राजनीतिक प्रक्रिया और 4जी इंटरनेट सेवा बहाली के साथ विकासात्मक गतिविधियों के बारे में जानकारी देंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top