Home > Lead Story > इंदौर में जबरन धर्मांतरण का खुलासा, पादरी ने कहा- तुम्हारे भगवान कमजोर, इसाई धर्म अपना लो

इंदौर में जबरन धर्मांतरण का खुलासा, पादरी ने कहा- तुम्हारे भगवान कमजोर, इसाई धर्म अपना लो

इंदौर में जबरन धर्मांतरण का खुलासा, पादरी ने कहा- तुम्हारे भगवान कमजोर, इसाई धर्म अपना लो
X

इंदौर। मप्र के इंदौर जिले सांवेर क्षेत्र में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। यहां शिप्रा थाना क्षेत्र के हथुनिया गांव में एक आदिवासी परिवार को जबरन ईसाई धर्म कबूल करवाया गया। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

फरियादी आदिवासी मान सिंह ने पुलिस को बताया कि साल भर पहले उसकी तबियत बिगड़ गई थी। काफी इलाज कराने के बाद भी जब कोई आराम नहीं पड़ा। तब उसके एक रिश्तेदार ने उसे झाबुआ के छापरी गांव के चर्च मेें इलाज कराने की सलाह दी। उसने बताया कि रिश्तेदार की सलाह पर जब मैं इलाज के लिए चर्च पहुंचा तो यहां मेरी मुलाकात चर्च के पास्टर रेसिंह से हुई।उसने मुझसे प्रार्थना कराई और जीसस का नाम लेकर पानी पिलाया। तब से मेेरी तबीयत धीरे-धीरे ठीक होने लगी

उसके बाद मैं लगातार चर्च जाने लगा और पास्टर भी हथुनिया में मेरे घर आने जाने लगे। इसके बाद पास्टर मुझ पर दबाव बनाने लगा कि घर से हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर हटा दो। ईसाई धर्म अपना लो। मान सिंह ने आगे बताया पास्टर उन पर लगातार दबाव बना रहा था। वह कहता था कि तुम्हारा भगवान कम शक्तिशाली है, तुम्हें इसाई धर्म के भगवान ने स्वस्थ किया है। इसीलिए अब तुम्हें ईसाई धर्म स्वीकारना होगा। इसके साथ ही उसने हमारे हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरों को बाहर फिकवा दिया और प्रार्थना के लिए कुछ पुस्तकें दी। पास्टर ने लालच दिया कि वह ईसाई धर्म अपना लें। इससे बच्चों को अच्छी एजुकेशन, हेल्थ सहित कई सुविधाएं फ्री में मिल जाएंगी।

इसके कुछ दिन बाद स्टर सिंह, उमली, खेमराज अमालिया, हाकीम, मंगली बाई, मानसिंह पडदा, काली बाई आए और घर पर जल छिड़क कर ईसाई बना दिया। जब यह बात गांव के लोगों को पता चली तो हिंदू संगठनों ने आकर मदद की। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। फरियादी की शिकायत के बाद पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर किताबें व जल की बोतलें जब्त की है।

Updated : 27 Jan 2023 9:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top